रिपन में मिली 25 अतिरिक्त बिस्तर की व्यवस्था

जागरण संवाददाता शिमला रिपन कोविड केयर अस्पताल में बिस्तर की संख्या बढ़ा दी गई है। सोमवार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 07:30 PM (IST)
रिपन में मिली 25 अतिरिक्त बिस्तर की व्यवस्था
रिपन में मिली 25 अतिरिक्त बिस्तर की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, शिमला : रिपन कोविड केयर अस्पताल में बिस्तर की संख्या बढ़ा दी गई है। सोमवार देर रात को अस्पताल के सारे बिस्तर भर गए थे। इसी के चलते मंगलवार को अतिरिक्त 25 बिस्तर की व्यवस्था की गई। मंगलवार को सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी ने रिपन के एमएस के साथ कोरोना के इंतजाम को लेकर बैठक की। इस दौरान अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया गया।

रिपन के एमएस डा. रमेश चौहान ने बताया कि सचिव स्वास्थ्य के समक्ष अस्पताल में रिक्त पड़े पदों को भरने की मांग रखी गई है। प्रशासन ने छह डाक्टर, 15 स्टाफ नर्स, 10 स्पोर्टिग स्टाफ की मांग की है, ताकि अस्पताल में कोरोना मरीजों सहित मौजूदा स्टाफ को भी परेशान न होना पड़े।

वहीं इस दौरान रिपन अस्पताल में 90 बिस्तर की सुविधा मरीजों के लिए है। जिनमें से 74 बिस्तर कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध हैं और 16 आइसोलेशन के बिस्तर हैं। अस्पताल में मौजूदा समय में 73 कोविड मरीज दाखिल हैं। जिले में कोरोना का सामुदायिक संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, जिससे रोजाना कोरोना के मामले काफी संख्या में सामने आने लगे हैं। ऐसे में यहां पर पहले से तैयारी रखना भी जरूरी हो गया है। चार नई ओपीडी शुरू होने की तैयारी

रिपन में अब चार नई ओपीडी को शुरू करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए भी सरकार से स्वीकृति मांगी गई है। सरकार से स्वीकृति मिल जाने के बाद ओपीडी शुरू हो सकेंगी। इसमें आई, ऑर्थो, मेडिसिन और पीडीएट्रिक ओपीडी शुरू की जानी है ताकि मरीजों को भी राहत मिल सके।

chat bot
आपका साथी