सीपुर हनुमान मंदिर में दानपात्र से नकदी ले उड़े चोर

जागरण संवाददाता, शिमला : मशोबरा पुलिस चौकी के अंतर्गत सीपुर स्थित हनुमान मंदिर में रविवार रात चोरी क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2017 09:16 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2017 09:16 PM (IST)
सीपुर हनुमान मंदिर में दानपात्र से नकदी ले उड़े चोर
सीपुर हनुमान मंदिर में दानपात्र से नकदी ले उड़े चोर

जागरण संवाददाता, शिमला : मशोबरा पुलिस चौकी के अंतर्गत सीपुर स्थित हनुमान मंदिर में रविवार रात चोरी की वारदात सामने आई है। चोर देर रात मंदिर में रखे दानपात्र का ताला तोड़ कर नकदी उड़ा ले गए। सोमवार सुबह जब पुजारी मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो मंदिर के ताले टूटे देख कर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और पाया कि मंदिर में सभी सामान और मूर्तियां अपने स्थान पर हैं, केवल दानपात्र का ताला टूटा हुआ है और दानपात्र में पैसे नहीं हैं। जबकि छुटे पैसे दानपात्र में ही पड़े हुए थे।

मंदिर में महंत रहते हैं, जो दिसंबर से प्रवास पर हैं और मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए स्थानीय पूजारी आते हैं, लेकिन मंदिर का दानपात्र हर माह खोला जाता है। महंत के प्रवास पर होने के कारण मंदिर कमेटी ने दानपात्र नहीं खोला, जिस कारण इसमें काफी नकदी हो सकती है। रविवार रात मंदिर के मुख्य गेट सहित दानपात्र और महंत की कुटिया के ताले भी तोड़ दिए। चोरों ने सारी नकदी पर हाथ साफ कर दिया है, लेकिन मंदिर में रखा अन्य सामान सुरक्षित है। मंदिर कमेटी ने पुलिस चौकी मशोबरा में शिकायत दर्ज करवाई है।

पहले भी हो चुकी हैं क्षेत्र में चोरियां

इससे पहले भी क्षेत्र के मंदिरों में काफी चोरियां हो चुकी हैं। इससे पहले मूल कोटी में कृष्ण मंदिर, मां भीमाकाली मंदिर तलाई में भी नकदी सहित लाखों का सामान उड़ा लिया था, लेकिन अर्सा बीत जाने के बावजूद पुलिस को इन मामलों में किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

कहां करें शिकायत, थाने का फोन खराब

मशोबरा का समूचा क्षेत्र पुलिस थाना ढली के अंतर्गत आता है, लेकिन चार दिन से ढली में फोन का बिल जमा न होने के कारण कनेक्शन कटा हुआ है। थाने में फोन करने पर बिल न जमा करने के कारण फोन काटने की इंस्ट्रक्शन ही आती है। इससे लोगों के पास कोई चारा नहीं बचता है।

chat bot
आपका साथी