शीला अध्यक्ष और कृष्ण भोज को बीडीस द्रंग की कमान

सहयोगी पद्धर पंचायत समिति (बीडीसी) द्रंग में भाजपा समर्थित शीला देवी को अध्यक्ष तथा कांग्रेस वरिष्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 04:46 PM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 04:46 PM (IST)
शीला अध्यक्ष और कृष्ण भोज 
को बीडीस द्रंग की कमान
शीला अध्यक्ष और कृष्ण भोज को बीडीस द्रंग की कमान

सहयोगी, पद्धर : पंचायत समिति (बीडीसी) द्रंग में भाजपा समर्थित शीला देवी को अध्यक्ष तथा कांग्रेस वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर के खासमखास कृष्ण भोज उपाध्यक्ष चुने गए।

सोमवार को बीडीसी द्रंग के सभागार में एसडीएम पद्धर शिव मोहन सिंह सैनी की अध्यक्षता में चुनाव प्रक्रिया हुई। अध्यक्ष पद के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन भरे। इनमें धमच्याण वार्ड से शीला देवी, हारगुनैन से आरती देवी, कुन्नू वार्ड से एडवोकेट बीना देवी, डलाह वार्ड से कविता चौहान और नौहली वार्ड से अंजूला देवी शामिल रहीं। उपाध्यक्ष पद के लिए उरला चुक्कू वार्ड से कृष्ण भोज, गुम्मा से भुवनेश्वर, बड़ीधार वार्ड से घनश्याम ने नामांकन पत्र भरा। नाम वापस लेने की समय अवधि में दोनों पदों के लिए किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया। इस दौरान दोनों पदों के लिए वोटिग हुई। 21 सदस्यों वाली बीडीसी में अध्यक्ष पद के लिए भाजपा समर्थित उम्मीदवार शीला देवी को आठ, आजाद उम्मीदवार आरती देवी को पांच, कांग्रेस समर्थित बीना देवी को खर, अंजूला देवी को तीन और कविता को एक मत पड़ा।

उपाध्यक्ष पद के लिए कृष्ण भोज को 11, भाजपा समर्थित उम्मीदवार घनश्याम ठाकुर को आठ और आजाद उम्मीदवार भुवनेश्वर को मात्र दो मत प्राप्त हुए।

चुनाव प्रक्रिया के दौरान द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर व जोगेंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा मौजूद रहे। प्रकाश राणा आजाद उम्मीदवारों के पक्ष में और विधायक जवाहर ठाकुर भाजपा समर्थित उम्मीदवारों के पक्ष में पैरवी करते हुए दिखे। जोगेंद्रनगर हलके की सात वार्ड द्रंग पंचायत समिति में शामिल हैं। ऐसे में दोनों पदों के लिए हुई वोटिग में क्रास वोटिग हावी दिखी। इसमें भाजपा को अध्यक्ष पद तो मिल गया, लेकिन उपाध्यक्ष पद से हाथ गंवाना पड़ा।

chat bot
आपका साथी