अद्धसैनिकों की मांगें न मानी तो चुनाव में सरकार के खिलाफ होगा प्रचार

केंद्रीय अर्धसैनिक बल कल्याण संघ की 13 सूत्रीय मांगो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोई गौर न करने पर तल्ख हो गई है। इसी को लेकर बुधवार को सुंदरनगर के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में संघ के जिलाध्यक्ष जमील अख्तर ने कहा कि संघ ने अपनी 13 सूत्रीय मांगो को लेकर मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा,हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर व कांगड़ा के सांसद शांता कुमार के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मांग पत्र सौंपा था। उन्होंने कहा कि इन मांगो को लेकर आजदिन तक प्रधानमंत्री द्वारा कोई गौर नहीं किया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जल्द उनकी मांगो को लेकर विचार करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि संघ की मुख्य मांगो में सेवानिवृत सैनिक की बड़ रही

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 05:29 PM (IST)
अद्धसैनिकों की मांगें न मानी तो चुनाव में सरकार के खिलाफ होगा प्रचार
अद्धसैनिकों की मांगें न मानी तो चुनाव में सरकार के खिलाफ होगा प्रचार

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल कल्याण संघ की 13 सूत्रीय मांगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोई गौर न करने पर पदाधिकारियों ने नाराजगी जताई है। बुधवार को सुंदरनगर के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में संघ के जिलाध्यक्ष जमील अख्तर ने कहा संघ ने अपनी 13 सूत्रीय मांगों को लेकर मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा, हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर व कांगड़ा के सांसद शांता कुमार के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मांग पत्र सौंपा था। इन मांगो को लेकर आज दिन तक प्रधानमंत्री द्वारा कोई गौर नहीं किया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जल्द उनकी मांगों को लेकर विचार करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा संघ की मुख्य मांगों में सेवानिवृत्त सैनिक की बढ़ रही उम्र के कारण मेडिकल सुविधा प्रदान करने का है। उन्होंने कहा कि पहली फरवरी 2017 से मेडिकल सुविधा प्राप्त करने के लिए बनने वाले कार्ड का रेट दोगुना कर दिया गया है।

जमील अख्तर ने कहा संघ केंद्र व प्रदेश सरकार से सेना की तर्ज पर अ‌र्द्धसैनिक बल को भी सुविधाएं देने की मांग करता है। उन्होंने कहा प्रदेश में सेवानिवृत्त केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल कल्याण संघ के करीब चार लाख सदस्य हैं। अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार पर दबाब बनाने के लिए 24 फरवरी की दिल्ली के जंतर-मंतर पर विशाल धरना दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस धरने में प्रदेश से भी करीब पांच हजार सदस्य भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार संघ की मांगो को लेकर विचार नहीं करती है तो संघ को आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार के विरूद्ध जाकर अपने उम्मीदवार खड़े करने के साथ-साथ सरकार के खिलाफ प्रचार करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी