जंगल में कटी बडवाहण-पंदलाही के ग्रामीणों की रात

संवाद सहयोगी, मंडी : मूसलाधार बारिश के कारण कोटरोपी में भूस्खलन के कारण बडवाहण व प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Jul 2018 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 28 Jul 2018 06:43 PM (IST)
जंगल में कटी बडवाहण-पंदलाही के ग्रामीणों की रात
जंगल में कटी बडवाहण-पंदलाही के ग्रामीणों की रात

संवाद सहयोगी, मंडी : मूसलाधार बारिश के कारण कोटरोपी में भूस्खलन के कारण बडवाहण व पंदलाही गांवों को खतरा पैदा हो गया है। बीते वर्ष हुए हादसे के डर से ग्रामीणों ने शुक्रवार की रात जंगल में गुजारी।

प्रशासन की ओर से ग्रामीणों को ठिकाना उपलब्ध करवाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। इससे ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ रोष है। स्थानीय निवासी रावन ¨सह, पूर्ण चंद यादव, रोशन लाल व हेमराज ने बताया शुक्रवार रात को हुई जोरदार बारिश के बाद कोटरोपी में दलदल बनी मिट्टी बारिश के पानी के तेज बहाव में बहने से गड़गड़ाहट की आवाजें आने लगी। आवाज सुनते ही ग्रामीण डर गए और घर छोड़कर जंगल की ओर भाग गए। बारिश थमने पर ही घर लौटे। उन्होंने कहा लगातार बारिश होने से सड़क धंस रही है।

-----

एक माह पहले थमा दिए हैं नोटिस :

प्रशासन को कई बार इस समस्या से अवगत करवाया और इन दोनों गांवों के ग्रामीणों को किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर ठिकाना उपलब्ध करवाने की मांग की गई। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। मात्र तिरपाल दिए गए हैं और एक माह पहले उन्हें मकान खाली करने के नोटिस थमा दिए हैं। जब उनके पास रहने के लिए कोई ठिकाना ही नहीं है तो वे कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को भी एसडीएम टीम सहित गांव पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों की समस्या का कोई समाधान नहीं किया। उन्होंने उपायुक्त से मांग की है कि उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर रहने के लिए जगह उपलब्ध करवाई जाए।

----- ग्रामीणों को तिरपाल उपलब्ध करवाए गए हैं। स्थिति जा जायजा लिया है। ग्रामीण बारिश में पूरी तरह एहतियात बरतें।

-डॉ. आशीष शर्मा, एसडीएम, पद्धर।

-------

एसडीएम को मौके का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिए गए हैं।

-ऋग्वेद ठाकुर, उपायुक्त।

chat bot
आपका साथी