रेहड़ी-फड़ी धारकों ने किया नगर परिषद कार्यालय का घेराव

संवाद सहयोगी, मंडी : श्रम संगठन सीटू के बैनर तले रेहड़ी -फहड़ी धारकों ने मांगों के सम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 04:41 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 04:41 PM (IST)
रेहड़ी-फड़ी धारकों ने किया नगर परिषद कार्यालय का घेराव
रेहड़ी-फड़ी धारकों ने किया नगर परिषद कार्यालय का घेराव

संवाद सहयोगी, मंडी : श्रम संगठन सीटू के बैनर तले रेहड़ी -फहड़ी धारकों ने मांगों के समर्थन में हल्ला बोला तथा नगर परिषद मंडी के कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की। अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो आगामी दिनों में संघर्ष को उग्र करने से गुरेज नहीं करेंगे। इसके बाद रेहड़ी-फड़ी धारकों ने नगर परिषद की अध्यक्ष को 11 सूत्रीय मांगपत्र सौंपा।

सीटू जिला अध्यक्ष भूपेंद्र ¨सह, महासचिव राजेश शर्मा, रेहड़ी यूनियन प्रधान सुरेंद्र कुमार ने नगर परिषद की अध्यक्ष के साथ हुई बैठक में भाग लिया। भूपेंद्र ¨सह ने बताया कि बैठक में जल्द टाउन वैं¨डग कमेटी के गठन पर सहमति बनी है। इस बारे अक्तूबर के प्रथम सप्ताह में बैठक रखी गई है। सभी रेहड़ी-फड़ी वालों को एक माह के अंदर पहचानपत्र व लाइसेंस प्रदान किए जाएंगे। शहर में जिन स्थानों पर नगर परिषद के कर्मचारी तहबाजारी नहीं ले रहे हैं। वर्तमान माह से किराया वसूलने का नगर परिषद अध्यक्षाने भरोसा दिलाया है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो रेहड़ी -फड़ी धारक छह माह का किराया एक साथ अदा नहीं करेंगे।

रेहड़ी-फड़ी यूनियन के प्रधान सुरेंद्र कुमार ने बताया कि नगर परिषद के कार्यवाहक कार्यकारी अधिकारी रेहड़यिां हटाने के लिए रेहड़ी-फड़ी धारकों को नोटिस जारी कर रहे हैं। जबकि उच्च न्यायालय ने रोक लगा रखी है। अगर दोबारा रेहड़ी-फड़ी धारकों को नोटिस थमाया तो उच्च न्यायालय के फैसले के आदेशों की अवमानना का केस दायर करने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने रेहड़यिों के विकास के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने, रेहड़ी-फड़ी धारकों का बीमा, सफाई के नाम पर 50 रुपये के बजाय सौ रुपये की वसूली को रोकने की भी मांग की है।

---------------

रेहड़ी-फड़ी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। यूनियन के पदाधिकारियों ने कुछ मांगों को मांगपत्र के माध्यम से पेश किया है। मांगों को लेकर चर्चा की गई है। जल्द रेहड़ी-फड़ी यूनियन की मांगों पर नगर परिषद चर्चा करेगी।

-सुमन ठाकुर, अध्यक्ष, नगर परिषद, मंडी ।

chat bot
आपका साथी