रेसलिंग शो देखने उमड़ा शहर, कुर्सियों के लिए मारामारी

संवाद सहयोगी, मंडी : छोटी काशी मंडी के पड्डल मैदान में बुधवार दोपहर बाद भीड़ जुटने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Jul 2018 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 04 Jul 2018 10:02 PM (IST)
रेसलिंग शो देखने उमड़ा शहर, कुर्सियों के लिए मारामारी
रेसलिंग शो देखने उमड़ा शहर, कुर्सियों के लिए मारामारी

संवाद सहयोगी, मंडी : छोटी काशी मंडी के पड्डल मैदान में बुधवार दोपहर बाद भीड़ जुटने शुरू हो गई। रिमझिम बारिश के बीच करीब तीन बजे पड्डल मैदान में कुर्सियों पर कब्जे की जदोजहद् शुरू हो गई। युवाओं व बच्चों समेत पुरुष व महिलाएं भी भारी तादात में शो का लुत्फ उठाने के लिए पहुंचे। दिनभर आसमान में बादल छाए रहने के बाद साढ़े चार बजे पड्डल मैदान में धूप खिली तो हजारों दर्शकों समेत आयोजकों के चेहरे खिल उठे। मंच का संचालन कर रहे कलाकार ने उनकी फरियाद सुनने के लिए इंद्र देव का धन्यवाद कर दिया।

रेस¨लग शो को देखने के लिए मंडी शहर ही नहीं बल्कि पूरे जिले के अलावा साथ लगते बिलासपुर, कुल्लू व हमीरपुर जिला से भी लोग पहुंचे। ऐतिहासिक पड्डल मैदान में रेस¨लग के लिए ¨रग बनाया गया। ¨रग के चारों ओर दर्शकों के बैठने के लिए लगाई गई कुर्सियां बेहद कम पड़ गई। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की ओर जिला खेल अधिकारी कार्यालय से लेकर पुलिस थाना की ओर कॉलेज गेट तक स्टेडियम की स्टेयर साढ़े चार बजे पूरी तरह पैक हो गई थीं। पड्डल मैदान में इस कदर जन सैलाब उमड़ने की आयोजकों ने कल्पना नहीं की थी।

----

लंबे अरसे से था इंतजार :

बिलासपुर के चांदपुर क्षेत्र से रेस¨लग का लुत्फ उठाने पहुंचे प्रकाश चंद, रजनी, सोनू व रचना समेत मंडी जिला के बग्गी हटगढ़ से पहुंचे जीत शेखर, राकेश गुलेरिया, पवन कुमार, संजय सैनी तथा तेज ¨सह ने बताया वे लोग द ग्रेट खली के इस शो की अरसे से प्रतीक्षा कर रहे थे। सुबह से हालांकि मौसम खराब था, बावजूद इसके वह अपने आप को पड्डल मैदान में शो देखने के लिए रोक नहीं पाए।

---- टिकट खरीदने वालों के पैसे लौटाए :

द ग्रेट खली के शो के लिए जिन लोगों ने टिकट खरीदे थे, उनको शो शुरू होने से पहले पैसे वापस किए गए। मंच पर से बार बार लोगों को टिकट के पैसे वापिस लेने के लिए आयोजकों ने आग्रह किया गया।

------

साढ़े चार बजे तक प्रवेशद्वार पर पुलिस की जदोजहद

पड्डल मैदान में द ग्रेट खली के शो में शांति बनाए रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद रही। पुरुष व महिला कांस्टेबल विभिन्न मोर्चो पर डटे रहे। कुर्सियों तक पहुंचने के लिए अलग-अलग गेट लगा रखे थे। लेकिन करीब तीन सौ कुर्सियों को साढ़े चार बजे तक खाली रखा गया। लोगों को अंदर जाने से रोकने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ी।

-----

ट्रैफिक बेकाबू, रिमझिम बारिश में छूटे पुलिस के पसीने

संवाद सहयोगी, मंडी : शहर के केंद्र में स्थित पड्डल मैदान में द ग्रेट खली के शो को देखने के लिए लोग वाहनों में मंडी पहुंचे, जिससे शहर में सड़कों पर वाहनों का अतिरिक्त दबाव बढ़ गया। नतीजतन, ट्रैफिक बेकाबू हो गया। यातायात पुलिस के जवानों को यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। रिमझिम बारिश के बीच भी पुलिस जवानों के पसीने छूट रहे थे। शहर में फल व सब्जी का कारोबार करने वाले कुछ रेहड़ी फहड़ी धारकों ने भी रात आठ बजे के बजाय साढ़े पांच बजे कारोबार समेट लिया।

chat bot
आपका साथी