शिल्ही बिहाली में भूस्खलन से एनएच बंद

बालीचौकी के समीप शिल्ही बिहाली में सोमवार दोपहर बाद एक व्यक्ति की निजी भूमि में भूस्खलन होने के कारण एनएच पूरी तरह से बाधित हो गया। इस दौरान इस स्थान पर जहां गाड़ियों का जमावड़ा रहा वहीं लोगों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 07:42 PM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 07:42 PM (IST)
शिल्ही बिहाली में भूस्खलन से एनएच बंद
शिल्ही बिहाली में भूस्खलन से एनएच बंद

नूतन प्रकाश ठाकुर, बालीचौकी

बालीचौकी के समीप शिल्ही बिहाली में सोमवार दोपहर बाद एक व्यक्ति की निजी भूमि में भूस्खलन होने के कारण एनएच पूरी तरह से बाधित हो गया। इस दौरान इस स्थान पर जहां गाड़ियों का जमावड़ा लग गया, वहीं लोगों को भी खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। दोपहर दो बजे जमीन का एक हिस्सा गिर गया। इस कारण न केवल सड़क मार्ग बंद हो गया, बल्कि 33 केवी लाइन को भी आंशिक नुकसान होने के चलते विद्युत विभाग ने बंद कर दिया।

हालांकि इस दौरान किसी भी तरह के जानमाल की क्षति नहीं हुई, लेकिन इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी रहे टेक ¨सह चौहान ने बताया कि शुरू में छोटी चट्टाने गिरने के कारण वाहन चालक सड़क के दोनों ओर रुके हुए थे। इस कारण एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। इस दौरान अधिकांश निजी वाहन चालक बालीचौकी से वाया पंजाई होकर थलौट पंहुचे। सड़क बंद होने के कारण लारजी, धामण, थूआरी चलोगी व सुनारू भुराह के स्कूली छात्रों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा और चार से पांच किलोमीटर का पैदल रास्ता तय कर घर पंहुचना पड़ा। दोपहर बाद से सड़क मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे लोगों ने इस दौरान एनएच प्रबंधन की लचर कार्यप्रणाली को लेकर भी सवाल उठाए। लोगों ने कहा कि घटना के काफी समय बाद एनएच प्रबंधन मात्र एक जेसीबी के साथ घटनास्थल पर पंहुचा। इस कारण लोग लंबे समय तक फंसे रहे। देर शाम को पांच बजे के बाद लोगों के दबाव के चलते एनएच प्रबंधन ने दूसरी जेसीबी मशीन के साथ सड़क के दोनों छोर खोलने का प्रयास किया, लेकिन देर शाम तक मार्ग बहाल नहीं हुआ। स्थानीय लोगों का कहना है कि आने वाले समय में यहां बड़े पैमाने पर भूस्खलन की घटना हो सकती है। लोगों ने काली गुफा से चलोगी तक के पूरे क्षेत्र में खनन कार्य पर रोक लगाने की भी मांग की है।

एनएचएआइ के एसडीओ अरविंद भारद्वाज ने कहा कि सड़क को खोलने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। मार्ग को बहाल कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी