नशे के खिलाफ कल दौड़ेगी मंडी पुलिस करेगी मैराथन का आयोजन

नशे के खिलाफ समाज के सभी वर्गो को जागरूक करने के लिए मंडी पुलिस 15 दिसंबर को मैराथन का आयोजन करेगी। ड्रग फ्री हिमाचल अभियान के तहत पुरुष वर्ग के लिए 21.95 व महिला वर्ग की 11.95 किलोमीटर मैराथन होगी। इसके अलावा तीन किलोमीटर फर रन का भी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 03:50 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:21 AM (IST)
नशे के खिलाफ कल दौड़ेगी मंडी
पुलिस करेगी मैराथन का आयोजन
नशे के खिलाफ कल दौड़ेगी मंडी पुलिस करेगी मैराथन का आयोजन

जागरण संवाददाता, मंडी : नशे के खिलाफ समाज के सभी वर्गो को जागरूक करने के लिए मंडी पुलिस 15 दिसंबर को मैराथन का आयोजन करेगी। ड्रग फ्री हिमाचल अभियान के तहत पुरुष वर्ग के लिए 21.95 व महिला वर्ग की 11.95 किलोमीटर मैराथन होगी। इसके अलावा तीन किलोमीटर फर रन का भी आयोजन होगा। मैराथन में प्रदेश के अलावा पड़ोसी राज्य के धावकों के भी भाग लेने की संभावना है।

तीनों वर्गों में दौड़ ओपन रखी गई है। प्रतिभागियों से कोई प्रवेश नि:शुल्क नहीं लिया जाएगा। मैराथन में पहला स्थान पाने वाले प्रतिभागी धावक 11 हजार, दूसरे स्थान पर आने वाले को नौ हजार व तीसरे स्थान पर रहने वाले धावक को सात हजार रुपये इनाम राशि दी जाएगी। इसके अलावा दोनों वर्गों में चौथे से छठे स्थान पर रहने वाले छह धावकों को सांत्वना राशि के रूप में दो-दो हजार रुपये दिए जाएंगे। महिला व पुरुष वर्ग में इनाम राशि बराबर रहेगी। मैराथन सुबह आठ बजे सेरी मंच से शुरू होगी।

पुरुष वर्ग का रूट

सेरी मंच, पुलघराट बाइपास, सब्जी मंडी, मलोरी,खोड़ानाला, बैहना, भड़याल चंडियाल व गागल। इसी रूट से प्रतिभागियों को गागल से सेरी मंच तक वापसी करनी होगी।

महिला वर्ग का रूट

सेरी मंच पुलघराट, बाइपास, सब्जी मंडी, मलोरी व खोड़ानाला। सेरी मंच तक वापसी भी इसी रूट से करनी होगी।

फन रन

इसमें सभी आयु वर्ग के लोग भाग ले सकते हैं। दौड़ सेरी मंच से शुरू होगी। विक्टोरिया पुल के साथ बने नए पुल तक जाने के बाद वहीं से सेरी मंच तक वापस आना होगा। कुछ प्रतिभागियों को प्रोत्साहन के रूप में उपहार दिए जाएंगे।

--------------------

युवा पीढ़ी में बढ़ते नशे के प्रचलन के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के लिए 15 दिसंबर को ओपन मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। मैराथन में कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।

गुरदेव शर्मा, पुलिस अधीक्षक मंडी

chat bot
आपका साथी