राख होने से बची बीएसएल कॉलोनी की इंदिरा मार्केट

बीएसएल कॉलोनी की इंदिरा मार्केट राख होने से बाल-बाल बच गई। दुकानदार व दमकल विभाग ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो मार्केट की करीब 100 से अधिक दुकानें आग की भेंट चढ़ सकती थी। इससे यहां करोड़ों रुपये का नुकसान हो सकता था। मार्केट में हजाम का काम करने वाले हेमराज ने अपनी दुकान में पानी गर्म करने के लिए एलपीजी का छोटा सिलेंडर लगा रखा है। शुक्रवार दोपहर बाद वह पानी गर्म कर रहा था। अचानक में गैस रिसाव होने से सिलेंडर में आग लग गई। इसे दुकान में मौजूद ग्राहकों में अफरातफरी मच गई। हजाम ने हौसला दिखा आ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 10:31 PM (IST)
राख होने से बची बीएसएल कॉलोनी की इंदिरा मार्केट
राख होने से बची बीएसएल कॉलोनी की इंदिरा मार्केट

सहयोगी, सुंदरनगर : बीएसएल कॉलोनी की इंदिरा मार्केट राख होने से बाल-बाल बच गई। दुकानदार व दमकल विभाग ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो मार्केट की 100 से अधिक दुकानें आग की भेंट चढ़ सकती थी। इससे यहां करोड़ों रुपये का नुकसान हो सकता था। मार्केट में हजाम का काम करने वाले हेमराज ने अपनी दुकान में पानी गर्म करने के लिए एलपीजी का छोटा सिलेंडर लगा रखा है। शुक्रवार दोपहर बाद वह पानी गर्म कर रहा था। अचानक गैस रिसाव होने से सिलेंडर में आग लग गई। जिससे दुकान में मौजूद ग्राहकों में अफरा-तफरी मच गई। हजाम ने हौसला दिखा आग की चपेट में आए सिलेंडर को दुकान से निकाल खुले में फेंक दिया। स्थानीय दुकानदार सुख¨वद्र ¨सह व अन्य लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। सिलेंडर पर गीली बोरियां फेंकी पर आग ने थमने का नाम नहीं दिया। दुकानदारों ने इसकी सूचना बीबीएमबी के दमकल विभाग को दी। फायर कर्मी शेर ¨सह व अन्य मौके पर पहुंचे। अग्निशमन यंत्र की सहायता से सिलेंडर में लगी आग पर काबू पाया। सिलेंटर में ब्लास्ट होने की आशंका से यहां दुकानदारों की सांसें करीब आधे घंटे तक अटकी रहीं। आग बुझने के बाद दुकानदारों ने राहत की सांस ली।

बीबीएमबी के फायर ऑफिसर दिनेश सागर ने कहा सूचना मिलते ही दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर सिलेंडर में लगी आग पर काबू पा लिया।

chat bot
आपका साथी