अनुबंध सेवाकाल से दिया जाए वरिष्ठता लाभ

अनुबंध से नियमित कर्मचारियों को उनके अनुबंध सेवाकाल का वरिष्ठता लाभ देने की मांग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की है। इस मांग को लेकर हिमाचल अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन के महासचिव अनिल सेन के नेतृत्व में एडीएम मंडी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी मांगों को अनदेखा किया गया तो क्रमिन अनशन ओर भूखहड़ताल करने जैसे कठोर कदम उठाए जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। महासचिव अनिल सेन ने बताया कि प्रदेश भर में 60 हजार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Dec 2019 03:10 PM (IST) Updated:Sun, 29 Dec 2019 06:18 AM (IST)
अनुबंध सेवाकाल से दिया जाए वरिष्ठता लाभ
अनुबंध सेवाकाल से दिया जाए वरिष्ठता लाभ

जागरण संवाददाता, मंडी : अनुबंध से नियमित कर्मचारियों ने वरिष्ठता लाभ अनुबंध सेवाकाल से देने की मांग की है। इस मांग को लेकर हिमाचल अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन के महासचिव अनिल सेन के नेतृत्व में एडीएम मंडी श्रवण मांटा के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन प्रेषित किया। कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी मांगों को अनदेखा किया गया तो वे भूखहड़ताल करने जैसा कठोर कदम उठाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।

महासचिव अनिल सेन ने बताया कि प्रदेश भर में 60 हजार के करीब ऐसे कर्मचारी हैं जिनको अनुबंध का लाभ नहीं मिल रहा है। प्रदेश में कमीशन, बैचबाइच भर्ती द्वारा चयनित और नियुक्त अनुबंध से नियमित किए जा चुके व नियमित हो रहे कर्मचारियों को उनकी अनुबंध नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता लाभ नहीं मिल रहा है। इस कारण इनको पदोन्नति सहित आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। पूर्व में अनुबंध काल आठ वर्ष से घटाकर छह फिर पांच और अब तीन वर्ष किया गया है। ऐसे में आठ व पांच साल के अनुबंध के तहत लगे कर्मचारी वित्तीय लाभों सहित वरिष्ठता में भी पीछे रहे गए हैं और उनके जूनियर कर्मचारी वरिष्ठ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता लाभ मिलने से कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी। अगर सरकार ने उनकी मांगों की अनदेखी की तो वह क्रमिशन अनशन सहित भूखहड़ताल आदि का रास्ता अख्तियार करेंगे और इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार पर होगी।

प्रतिनिधिमंडल में जेई एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष चूड़ामणि ठाकुर, जितेंद्र ठाकुर, नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष अरुणा कौर लूथरा, नालेंद्र कुमारी, प्रभात चंद्र शर्मा, अनिशा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी