देवी ¨सह को सौंपी जिल्हण पंचायत कांग्रेस की कमान

द्रंग ब्लाक कांग्रेस का पंचायतों में बूथ स्तरीय बैठकों का दौर जारी है। जिसके तहत कार्यकर्ताओं को चुस्त दरुस्त करने के साथ साथ संगठन की मजबूती को लेकर जिम्मेवारियां भी सौंपी जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को ग्राम पंचायत जिल्हण में बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री भूप ¨सह धरवाल ने की। बैठक में सर्व प्रथम जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख कर शोक जताया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दुश्मन के इस कायराना हमले की कड़ी ¨नदा करते हुए केंद्र सरकार से कड़ी कार्रवाई अमल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 02:52 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 02:52 PM (IST)
देवी ¨सह को सौंपी जिल्हण पंचायत कांग्रेस की कमान
देवी ¨सह को सौंपी जिल्हण पंचायत कांग्रेस की कमान

सहयोगी, पद्धर : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर द्रंग ब्लॉक कांग्रेस का पंचायतों में बूथस्तरीय बैठकों का दौर जारी है। शनिवार को पंचायत जिल्हण में बैठक का आयोजन ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री भूप ¨सह धरवाल की अध्यक्षता में हुआ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। सभी पंचायतों में बूथस्तरीय कमेटी तैयार कर डोर टू डोर लोगों को कांग्रेस विचारधारा से अवगत करवाने के साथ केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों का प्रचार किया जाएगा। इस दौरान जिल्हण पंचायत कांग्रेस कमेटी की पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर नई का गठन किया गया, जिसमें देवी ¨सह ठाकुर को सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई। पवन कुमार और दान सिंह को उपाध्यक्ष, कर्म ¨सह और ओम प्रकाश को महासचिव, रमेश चंद और नरेंद्र कुमार को सचिव, पवन वर्मा और जगदीश राठौर को प्रचार सचिव तथा पूर्ण चंद, जय ¨सह, ¨चत राम और नारायण ¨सह को मुख्य सलाहकार चुना गया। इसके अलावा पंचायत के दोनों बूथों में 10-10 सक्रिय कार्यकर्ताओं की नियुक्ति के साथ साथ महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, इंटक और अनुसूचित जाति मोर्चा की कार्यकारिणी भी गठित की गई। जबकि शेष कार्यकारिणी की नियुक्ति के लिए नव नियुक्त अध्यक्ष को अधिकृत किया गया।

--------

शहीदों को दी श्रद्धांजलि

ब्लॉक कांग्रेस की बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख कर शोक जताया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दुश्मन के इस कायराना हमले की कड़ी ¨नदा करते हुए केंद्र सरकार से कड़ी कार्रवाई अमल में लाने की मांग उठाई।

chat bot
आपका साथी