तीन दुकानों के शटर तोड़ 20 लाख का सामान उड़ा ले गए चोर

मंडी शहर में मंगलवार रात चोरों ने तीन दुकानों के ताले तोड़ आभूषणों सहित नकदी चुरा ली।

By Edited By: Publish:Wed, 10 Oct 2018 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 11 Oct 2018 11:14 AM (IST)
तीन दुकानों के शटर तोड़ 20 लाख का सामान उड़ा ले गए चोर
तीन दुकानों के शटर तोड़ 20 लाख का सामान उड़ा ले गए चोर

मंडी, जेएनएन। चोर गिरोह ने मंगलवार रात मंडी शहर में एक साथ तीन दुकानों के शटर तोड़ कर करीब 20 लाख रुपये का सामान चुरा लिया। चुराए गए सामान में 35 किलोग्राम चांदी के आभूषण व एचपी के 13 लैपटॉप व 3800 रुपये नकदी शामिल है। चोरी की वारदात को शहरी पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर अंजाम दिया गया है। इससे पुलिस प्रशासन की रात्रि गश्त के दावों की पोल खुलकर सामने आ गई है।

चोरों ने इंदिरा मार्केट परिसर से विश्वकर्मा मंदिर के बीच चोरी की है। चोरी की वारदात तड़के चार-सवा चार बजे के आसपास हुई है। सीसीटीवी कैमरा की फुटेज से इस बात का पता चला है। गिरोह में आठ के करीब लोग शामिल थे। सभी ने अपने चेहरे चादर से ढांप रखे थे। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद आठों लोग किसी वाहन से सामान सहित फरार हो गए। पुलिस को बिहार के एक चोर गिरोह पर शक है। चोरी की वारदात से दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। चोर गिरोह ने सबसे पहले इंदिरा मार्केट के साथ लगते बिद्रा ज्वेलर्स को अपना निशाना बनाया।

लोहे की रॉड से शटर का सेंटर लॉक तोड़ शटर खोला। दुकान के अंदर रैक में रखे गए चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर लिया। बिद्रा ज्वेलर के मालिक प्रकाश शर्मा का कहना है कि वह चांदी के आभूषणों की प्रदेश भर में सप्लाई करते हैं। त्योहारी सीजन पर दुकान चांदी के आभूषणों से भरी पड़ी थी। इससे उसे करीब 12 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। यहां पर चोरों ने आभूषण ही चोरी किए। गोसवा के लिए रखे पैसों को चोरों ने हाथ तक नहीं लगाया। बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे उनके पास काम करने वाला जमीर ¨सह दुकान खोलने पहुंचा तो शटर खुला मिला। दुकान की चाबी जमीर सिंह के पास होती है। गिरोह ने महामृत्युंजय मंदिर के समीप भारद्वाज बर्तन भंडार का शटर तोड़ा। वहां से 3800 रुपये की नकदी चुराई।

तीसरी वारदात को विश्वकर्मा मंदिर के पास अंजाम दिया गया। यहां चोरों ने एचपी एवं सोनी के शोरूम का शटर तोड़ 13 लैपटॉप चुरा लिए। चोरी हुए लैपटॉप की कीमत करीब आठ लाख है। ¨बद्रा ज्वेलर शोरूम में सीसीटीवी कैमरा खराब थे। कमोवेश यही हालत भारद्वाज बर्तन भंडार की है। एचपी एवं सोनी के शोरूम से सीसीटीवी की फुटेज मिली है। शहर में अमूमन रात भर पुलिस गश्त रहती है। चोरी की सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुनीत रघु मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ साक्ष्य जुटाए।

पुलिस होटल मालिकों से पूछताछ कर रही है। रूपनगर में पंजाब पुलिस की मदद से रोकी गई बस पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध लोग मनाली से चंडीगढ़ जा रही एक बस में मंडी से सवार हुए थे। पुलिस ने पंजाब पुलिस से संपर्क साध कर बस को रूपनगर में रुकवाया। जांच-पड़ताल के बाद बस में कोई संदिग्ध नहीं मिला। मोबाइल लोकेशन व सीसीटीवी फुटेज से उम्मीद शहर में चोरी की इतनी बड़ी वारदात से पुलिस प्रशासन की जमकर किरकिरी हुई है। चोरों का सुराग लगाने के लिए पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। मोबाइल लोकेशन व सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है।

शहर के एक होटल में ठहरे थे चोर चोर गिरोह के कुछ सदस्य शहर के एक होटल में ठहरे थे। होटल से 500 मीटर के दायरे में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। होटल में ठहरने के लिए गिरोह के लोगों ने फर्जी आइडी व मोबाइल नंबर दिए थे। जांच में पहचान पत्र फर्जी पाए गए हैं। होटल में जो लोग ठहरे थे उन्होंने अपना पता बिहार का सीतामढ़ी बताया था। ठेंगे पर पुलिस प्रशासन के आदेश चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने शहर के सभी दुकानदारों को अपनी दुकानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन इस पर किसी ने कोई अमल नहीं किया है। दुकानों में लगे अधिकांश सीसीटीवी कैमरा धूल फांक रहे हैं। ..

मामले की जांच चल रही है। पुलिस के हाथ कुछ साक्ष्य लगे हैं। आरोपित जल्द सलाखों के पीछे होंगे। गुरदेव शर्मा, पुलिस अधीक्षक मंडी।

chat bot
आपका साथी