दो देसी कट्टों व तीन गोलियों के बीच उलझा हत्या का मामला

मनाली के एक होटल में एक कारोबारी की हत्या व दूसरे की आत्महत्या का मामला सुलझा नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jun 2022 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jun 2022 11:45 PM (IST)
दो देसी कट्टों व तीन गोलियों
के बीच उलझा हत्या का मामला
दो देसी कट्टों व तीन गोलियों के बीच उलझा हत्या का मामला

जागरण संवाददाता, मंडी : मनाली के एक होटल में एक कारोबारी की हत्या व दूसरे की आत्महत्या का मामला दो देसी कट्टों व तीन गोलियों के बीच उलझ गया है। यह मामला कई अनसुलझे सवाल छोड़ गई है जिनका फिलहाल पुलिस के पास कोई जवाब नहीं है। होटल के कमरे में दो देसी कट्टे व तीन गोलियों के खोल मिले हैं।

अहम प्रश्न यह है कि क्या दोनों देसी कट्टे आरोपित ऋषभ सक्सेना लेकर आया था या दूसरा कट्टा किसी और का है। गोली एक कट्टे से दागी गई थी या फिर दोनों से चली है, फारेंसिक जांच से यह बात स्पष्ट होगी। इस मामले में आरोपित की पत्नी रवलीन कौर भी शक के दायरे में है। अवैध संबंधों से आहत ऋषभ सक्सेना अपनी पत्नी व उसके दोस्त की हत्या की नीयत से ही आया था तो रवलीन कौर कैसे सुरक्षित बच गई? उसके बचाव के लिए भी कोई नहीं आया था। दो गोलियां निशाने पर लगीं तो तीसरी कैसे चूक गई? पुलिस इस सवाल का भी जवाब ढूंढने की कोशिश कर रही है। ऋषभ सक्सेना को अपनी पत्नी के सन्नी के साथ अवैध संबंध होने का पहले से पता था तो पुलिस में क्यों शिकायत नहीं की?

होटल में रात को डिनर पार्टी थी जिसमें सन्नी शेरावत भी आया था। इस बात की सूचना ऋषभ सक्सेना को किसने दी? क्या ऋषभ रात को ही मनाली आ गया था या फिर शुक्रवार तड़के मनाली पहुंचा था। इन सवालों का जवाब सब लोग जानने के लिए उत्सुक हैं। पर्यटन नगरी मनाली में अवैध रूप से हथियार कैसे पहुंच गए? इस बात के लिए भी मनाली पुलिस सवालों के घेरे में है। मनाली में अन्य राज्यों के कई लोग होटल व्यवसाय से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने कभी इन लोगों की पृष्ठभूमि जांचना उचित नहीं समझा है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व रवलीन कौर से पूछताछ के बाद ही इस मामले के सुलझने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी