रूस की युवती को भाया हिमाचली गबरू

रमेश ने अपने दोस्त की बात को मिशन के रूप में लेकर इस पुनीत कार्य के लिए हां कर दी।

By BabitaEdited By: Publish:Tue, 06 Feb 2018 10:02 AM (IST) Updated:Tue, 06 Feb 2018 04:13 PM (IST)
रूस की युवती को भाया हिमाचली गबरू
रूस की युवती को भाया हिमाचली गबरू
v>मंडी, जागरण संवाददाता। विदेशी युवती को हिमाचली मुंडा इस कद्र भाया कि सात समंदर पार से चलकर उसके घर पहुंचकर हिंदू रीति रिवाज के साथ सात फेरे ले लिए। इतना ही नहीं कन्यादान भी अपने सुसर के मित्र से करवाया। शादी की रस्में सोमवार को सरकाघाट के रोपड़ी गांव में आयोजित सादे समारोह में हुई। कन्यादान के मौके पर सरौर चौक पर मिठाई की दुकान करने वाला रमेश कुमार का परिवार व विदेशी युवती के सगे भाई और बहन भी मौजूद थे। युवती के माता-पिता अस्वस्थ होने की वजह से बेटी की शादी में शरीक नहीं हो पाए। बकौल रमेश कुमार उनके मित्र विनोद कुमार ने बताया कि उनका बेटा सुशांत ठाकुर एक रशियन युवती स्वेटलाना अर्नीकोवा से प्यार करता है। युवती चाहती है कि यहां आकर ही हिंदू रीति के अनुसार विवाह हो। रमेश ने अपने दोस्त की बात को मिशन के रूप में लेकर इस पुनीत कार्य के लिए हां कर दी। शादी की सारी रस्में पूरी होने के बाद दोनों मित्रों ने मिलकर लोगों को धाम भी परोसी। 
 
रूस के मास्को शहर की युवती स्वेटलाना अर्नीकोवा अकाउंटेंट का काम करती है। सरकाघाट के रोपड़ी का सुशांत ठाकुर शिमला स्थित एक कंपनी नैटजैन सोल्यूशन में बतौर टीम लीडर काम करता है। दोनों की सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन बातचीत शुरू हुई। दोनों ने एक-दूसरे के लिए शादी का प्रस्ताव रख दिया। युवती ने एक शर्त रखी कि वह हिमाचल आकर ही शादी करना चाहती है और यहां की संस्कृति व रीति रिवाज के अनुसार ही सात फेरे लेगी। सुशांत ठाकुर ने यह बात अपने पिता विनोद को बताई तो उन्होंने हामी भर दी।
अड़चन बेटी के कन्यादान को लेकर फंसी तो उन्होंने अपने दोस्त रमेश को इसके लिए राजी कर लिया। इस शादी के लिए दो दिन पूर्व स्वेटलाना अर्नीकोवा के भाई ब्लाडीक व बहन तान्या भी पहुंच गई थी जो इस शादी से बेहद खुश दिखे। दोनों ने इस शादी को लाइव अपने माता-पिता को भी दिखाया जो बेटी के हाथ पीले होते देख फूले नहीं समा रहे थे। स्वेटलाना अर्नीकोवा शिमला में ही अपने पति सुशांत के साथ प्राइवेट नौकरी करेगी।
 
chat bot
आपका साथी