जोगेंद्रनगर में बिजली बोर्ड के स्टोर से 13 क्विंटल बिजली की तार गायब

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर : प्रदेश विद्युत विभाग जोगेंद्रनगर सब डिवीजन दो से बिजली की तारों के गायब

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Aug 2018 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 24 Aug 2018 07:40 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में बिजली बोर्ड के स्टोर से 13 क्विंटल बिजली की तार गायब
जोगेंद्रनगर में बिजली बोर्ड के स्टोर से 13 क्विंटल बिजली की तार गायब

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर : प्रदेश विद्युत विभाग जोगेंद्रनगर सब डिवीजन दो से बिजली की तारों के गायब होने की लिखित शिकायत जोगेंद्रनगर पुलिस थाने में पहुंची है। जिस पर पुलिस ने जाच तेज कर दी है। मुख्य भंडारण परिसर से करीब 13 क्विंटल बिजली की तारें अचानक गायब होने से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच चुका है। लाखों रुपये की बिजली की तारें गायब होने का मामला विभाग के उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवाया गया है। जिस पर विभागीय जाच भी शुरू हुई है।

बताया जा रहा है कि किसी सक्रिय चोर गिरोह की ओर से विद्युत विभाग परिसर के पिछले द्वार से प्रवेश कर तारों पर हाथ साफ किया है। हालाकि विद्युत विभाग परिसर के मुख्यद्वार में सुरक्षा कर्मी और मुख्य भंडारण के नजदीक चौकीदार भी तैनात किए गए हैं। बावजूद उसके क्विंटल के हिसाब से बिजली की तारों का गायब होना विभाग और पुलिस के गले नहीं उतर रहा है।

क्यास किसी भ्रष्टाचार के भी लगाए जा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले को लेकर विद्युत विभाग के चौकीदार सहित कुछ अन्य कर्मचारियों से भी गहनता से पूछताछ की है। लेकिन मामले का खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर केहर सिंह के अनुसार बिजली विभाग की लिखित शिकायत पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। विभाग के चौकीदार सहित अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

बीते वर्ष शहर से करीब दो किलोमीटर दूर शानन परियोजना के मुख्य भंडारणों से भी लाखों रुपये की बिजली की तारें व अन्य सामान गायब होने का मामला पुलिस थाने पहुंचा था। पुलिस ने इस मामले को लेकर भी परियोजना के उच्चाधिकारियों सहित भंडारण के कर्मचारियों से भी पूछताछ की थी। लेकिन यह मामला भी अभी अनसुलझा है।

chat bot
आपका साथी