शीतलहर की चपेट में कुल्लू घाटी, कंपकंपा उठे लोग

कुल्‍लू घाटी ठंड बढ़ गयी है, शीतलहर के कारण दिनभर लोग घरों से बाहर नही निकले।

By Edited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 04:24 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 08:16 AM (IST)
शीतलहर की चपेट में कुल्लू घाटी, कंपकंपा उठे लोग
शीतलहर की चपेट में कुल्लू घाटी, कंपकंपा उठे लोग

कुल्लू, जेएनएन। जिला कुल्लू में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। नवंबर के दूसरे सप्ताह में ठंड बढ़ने लगी है। रविवार सुबह से ही पूरी घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई और ठंड के कारण दिनभर लोग घरों में ही दुबके रहे। इसके अलावा क्षेत्र में सर्द हवाएं भी चलने लगी हैं। न्यूनतम तापमान में भी काफी गिरावट आई है। लाहुल-स्पीति में पारा जमाव ¨बदू से नीचे चल रहा हैं।

जिला कुल्लू व लाहुल-स्पीति के तमाम उपमंडल कुल्लू, मनाली, बंजार व आनी में सर्दी ने दस्तक दे दी है। जिला मुख्यालय सहित मणिकर्ण, भुंतर, मनाली, बंजार, आनी में सर्द हवाएं चलने से लोग ठंड से बचने के लिए हीटर, तंदूर का अलाव का सहारा ले रहे हैं। जिला की लगवैली, मणिकर्ण, बंजार तथा बाह्य सराज के मध्य व ऊंचाई वाले क्षेत्र कुल्लू, मनाली सहित अन्य बाजारों में दुकानदार भी सुबह शाम आग सेंकने को मजबूर हो गए हैं

। सर्दी से बचने के लिए लोगों ने लकड़ी एकत्र करना आरंभ कर दिया है और पशुचारे के लिए सूखी घास को काट कर सूखाकर एकत्र कर एक स्थान पर रखा जा रहा है। कुल्लू-मनाली के अलावा मणिकर्ण वैली के कसोल, छलाल, तोष, पुलगा, बरशैणी, तीर्थन घाटी के बंजार, आनी, निरमंड, सैंज में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी