रोहतांग में फंसे चार ट्राले, चालक किए रेस्क्यू

रोहतांग दर्रे में फंसे ट्राला चालकों को रेस्क्यू कर लिया गया है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 06:20 PM (IST)
रोहतांग में फंसे चार ट्राले, चालक किए रेस्क्यू
रोहतांग में फंसे चार ट्राले, चालक किए रेस्क्यू

जागरण संवाददाता, मनाली : रोहतांग दर्रे में सोमवार शाम से लगातार बर्फबारी का क्रम जारी है। ऐसे में मनाली की ओर राहनीनाला और लाहुल के ओर राक्षी ढांक के पास चार ट्राले फंस गए हैं। सोमवार को कुल्लू से लाहुल गई दो बसें भी रोहतांग के आधे रास्ते से ही वापस कुल्लू लौट आई थी। वहीं ट्रालों के चालकों को टीम ने सोमवार को ही रेस्क्यू कर लिया था, लेकिन वाहन बर्फबारी से रोहतांग में फंस गए हैं। यह वाहन बीआरओ सड़क निर्माण में जुटी गर्ग एंड गर्ग कंपनी के बताए जा रहे हैं। बीआरओ ने रोहतांग बंद होने की सूरत में दर्रे को बहाल नहीं करने की बात कही है, जिससे लाहुल के लोगों की दिक्कत बढ़ सकती हैं।

लाहुल के लोगों का अभी कुल्लू व मनाली आना-जाना लगा हुआ है। रोहतांग दर्रा बंद होने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। ऐसे में रोहतांग सुरंग ही एकमात्र विकल्प शेष है। लाहुल निवासी देवी ¨सह, सूरत राम और पलजोर ने कहा कि बर्फबारी से दर्जनों वाहन कुल्लू में फंस गए हैं। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि कुल्लू में फंसे लोगों को रोहतांग सुरंग होते हुए घर जाने दिया जाए।

कोकसर रेस्क्यू टीम के प्रभारी पवन ने बताया कि मंगलवार को दिन भर रोहतांग सहित कोकसर में हिमपात का क्रम जारी रहा। रोहतांग दर्रा फिलहाल वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है। राहनीनाला और रोहतांग में कोकसर की ओर चार ट्राले फंस गए हैं। सभी चालकों को रेस्क्यू कर लिया है।

रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हिमपात जारी

कुल्लू को लाहुल से जोड़ने वाले रोहतांग दर्रे में बर्फबारी जारी है। दर्रे में हल्की बर्फबारी हो रही है। रोहतांग के साथ लगते कोकसर और मढी में भी बर्फ के फाहे गिर रहे हैं। मनाली की चोटियां मकरवे, शिकरवे, मनाली पीक, लद्दाखी पीक, सेवन सीस्टर पीक, पतालसू पीक, देउ टिब्बा, हनुमान टिब्बा, मांगण कोट, शलीण धार, हामटा पास और शेतीधार में हल्का हिमपात हुआ। मनाली सहित समूची घाटी में बूंदाबांदी का क्रम शुरू हो गया है। दूसरी ओर लाहुल घाटी के कुंजम दर्रे सहित ¨जग¨जगवार, दारचा की पहाड़ियों, मायड़ घाटी, लेडी ऑफ केलंग, नीलकंठ, छोटा व बड़ा शिगरी ग्लेशियर सहित समस्त पहाड़ियों में हिमपात हो रहा है।

chat bot
आपका साथी