करोड़ों का अस्पताल भवन बना शोपीस

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू के सैंज में लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने करोड़ों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 05:39 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 05:39 PM (IST)
करोड़ों का अस्पताल भवन बना शोपीस
करोड़ों का अस्पताल भवन बना शोपीस

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू के सैंज में लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने करोड़ों रुपये खर्च कर अस्पताल भवन निर्मित किया है। लेकिन तीन साल पहले बनाए गए तीन मंजिला भवन में अभी तक ताला लटका हुआ है। अस्पताल भवन की गैलरी को लोगों ने पार्किंग बना दिया है तथा बरामदे में कुत्ते बैठे रहते हैं।

स्थानीय निवासी पार्वती, लता शर्मा, निर्मला, सोमदेव ठाकुर, महेश शर्मा, महेंद्र, गविश शर्मा, चमनलाल ठाकुर, ध्रूव ठाकुर, गो¨वद ठाकुर का कहना है कि सैंज में स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर सरकार लोगों के साथ धोखा कर रही है। अस्पताल में जहां लोगों को 24 घंटे स्वास्थ्य सेवा नहीं मिल रही वहीं करोड़ों रुपये खर्च कर बनाए गए भवन को भी अभी सुचारू नहीं किया गया है। इससे जनता में रोष है। बरसात में भूस्खलन, बाढ़ आने जैसी कई घटनाएं हो रही हैं और उस समय सैंज में चिकित्सक, स्टाफ व बड़े अस्पताल भवन की आवश्यकता है तो उस समय यहां की जनता को कोई भी सुविधा सरकार की ओर से नहीं मिल पा रही है। तीन साल पहले बनाया गया अस्पताल भवन मात्र शोपीस बनकर रह गया है। सरकार ने अधूरे अस्पताल भवन का उद्घाटन करके जल्दबाजी में जनता के साथ धोखा किया और उसके बाद अस्पताल की छत पर रखी पानी की टंकी लीक होने से पूरे भवन में करंट आ रहा था। लीकेज के कारण भवन में लगी बिजली की तारें सड़ चुकी हैं। इन्हें एक बार फिर लगाना होगा। जनता ने सैंज अस्पताल से जुड़ी समस्याओं को लेकर सरकार को ज्ञापन भेजा है और 24 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया है यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो जनता ने अनशन पर बैठने का मन बना लिया है।

----------------

अस्पताल भवन बनकर तैयार है। इसमें सिर्फ बिजली का कार्य करना शेष है। अस्पताल के बाहर बिजली का ट्रांसफार्मर लगाने के लिए विभाग से बजट का अनुमान मांगा गया है। जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

-डॉ. रमेश शर्मा, बीएमओ, बंजार।

chat bot
आपका साथी