विनोद कुमार फिर चुने गए पंचायत समिति अध्यक्ष

कुल्लू : कुल्लू में पंचायत समिति अध्यक्ष के चुनाव बुधवार को चुनाव अधिकारी एसडीएम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 06:55 PM (IST)
विनोद कुमार फिर चुने गए पंचायत समिति अध्यक्ष
विनोद कुमार फिर चुने गए पंचायत समिति अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू में पंचायत समिति अध्यक्ष के चुनाव बुधवार को चुनाव अधिकारी एसडीएम कुल्लू डॉ. अमित गुलेरिया की अध्यक्षता में हुए। इस चुनाव में तीन प्रत्याशी मैदान में थे, जिसमें कुल्लू 33 लोगों ने मतदान किया। विनोद को 13 मत मिले, लेखपाल को दस यादवेंद्र को नौ मत प्राप्त हुए। इसमें विनोद कुमार को दूसरी बार कुल्लू पंचायत समिति के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है।

सनद रहे कि भाजपा के सदस्यों की ओर से अध्यक्ष के खिलाफ गत 26 दिसंबर को अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के बाद अब इसको लेकर बुधवार को सदन में बहुमत साबित करना था। ब्लॉक समिति में बहुमत साबित करने के लिए एक तरफ 18 सदस्य हो गए। इसके बाद अस्थायी रूप से अध्यक्ष हट गए। इसकी सूचना भी बीडीओ कुल्लू ने जिला पंचायत अधिकारी और उपायुक्त को दे दी है। इसके बाद उपायुक्त कुल्लू ने कुल्लू पंचायत समिति के लिए चुनाव करवाए जिसमें एक बार फिर कांग्रेस समर्थित विनोद कुमार को जीत हासिल हुई है। अरसे से चली आ रही थी खींचतान में भाजपा को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में क्यास लगाए जा रहे हैं कि इस बार कुल्लू में कांग्रेस का दबदबा रहा है।

वहीं नवनियुक्त अध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि भाजपा के लोगों ने मुझे हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया लेकिन आज भी वह जीत नहीं पाए। उन्होंने इसके लिए सदर विधायक सुंदर ¨सह ठाकुर व पूर्व बागवानी मंत्री ठाकुर सत्यप्रकाश का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सभी बीडीसी सदस्यों ने एक बार फिर उन पर जो विश्वास जताया है, उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे। विकास की ²ष्टि से आगे भी समान विकास करवाया जाएगा इसके लिए हमें फंडिंग की समस्या रहती है। जो भी फंड आएगा उसको विकास के लिए खर्च किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी