कहीं खिली धूप तो कहीं बादलों से ढकी पर्यटन नगरी

मनाली : मौसम के पल-पल रंग बदलने से घाटी में ठंड का प्रकोप जारी है। रविव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Feb 2019 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 07:00 PM (IST)
कहीं खिली धूप तो कहीं बादलों से ढकी पर्यटन नगरी
कहीं खिली धूप तो कहीं बादलों से ढकी पर्यटन नगरी

जागरण संवाददाता, मनाली : मौसम के पल-पल रंग बदलने से घाटी में ठंड का प्रकोप जारी है। रविवार सुबह कहीं धूप निकली तो कही बादलों ने डेरा डाले रखा। सुबह के समय कुछ पल के लिए मनाली घाटी में भी हल्की धूप खिली लेकिन दोपहर बाद एक बार फिर घाटी में बादल छा गए। बीते दिन जहां धूप खिली रहने से ठंड से राहत मिली थी, वहीं, रविवार को एक बार फिर मौसम ने करवट बदल दी है और दिन भर बादल छाए रहने से ठंड का प्रकोप रहा। दोपहर बाद लाहुल की ऊंची चोटियों में हल्की बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया है। लगातार खराब चल रहे मौसम ने मनाली वासियों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। मनाली के पर्यटन स्थल भी बर्फ की चांदी से लदे हुए हैं। सर्दियों में हो रही बर्फबारी से मनाली में सैलानियों का जमावड़ा भी लगातार लगा हुआ है। सैलानी मनाली व आसपास के क्षेत्रों में ही बर्फ का आनंद ले रहे हैं।

होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने कहा कि लगातार पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से पर्यटन कारोबार को बल मिला है। हर दिन सैकड़ों पर्यटक मनाली के विभिन्न पर्यटन स्थलों में बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं और मनाली की यादों को कैमरे में कैद कर रहे हैं। चोटियों पर हल्का हिमपात जारी

रविवार को रोहतांग दर्रे सहित धुंधी, मकरवेद-शिकरवेद, हनुमान टिब्बा, इंद्र किला, भृगु व दशौहर की पहाड़ियों सहित समस्त ऊंची चोटियों में हल्के हिमपात का क्रम जारी हो गया है। लाहुल की ओर भी लेडी आफ केलंग, ¨शकुला जोत, बारालाचा जोत, कुंजुम जोत, छोटा व बडा शिघरी ग्लेशियर, नीलकंठ जोत सहित समस्त पहाड़ियों में बर्फ के फाहे गिरे।

chat bot
आपका साथी