रूपाली को जनमंच में किया जाएगा सम्मानित

•िाला कुल्लू के आनी उपमंडल के तहत दशलाश में होने वाले जनमंच में रूपाली काइथ को सम्मानित किया जाएगा। रुपाली कायथ पुत्री अमर सिंह कायथ निवासी सिक्कन शमानी निरमंड विकास खंड के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बागीपुल की छात्रा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 06:23 AM (IST)
रूपाली को जनमंच में किया जाएगा सम्मानित
रूपाली को जनमंच में किया जाएगा सम्मानित

संवाद सहयोगी, आनी : जिला कुल्लू के आनी उपमंडल के तहत दलाश में होने वाले जनमंच में रूपाली को सम्मानित किया जाएगा। रूपाली पुत्री अमर सिंह नवासी सिक्कन शमानी निरमंड विकास खंड के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बागीपुल की छात्रा है। होनहार छात्रा ने वर्ष 2018-19 में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित दसवीं कक्षा में 700 में से 661 अंक प्राप्त करके •िाला कुल्लू में दूसरा स्थान हासिल किया था।

महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम सशक्त महिला योजना के तहत शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पांच हजार की प्रोत्साहन राशि जारी की है। यह राशि रूपाली सहित जिला कुल्लू की पांच लड़कियों को 24 को दलाश में होने वाले जनमंच में प्रदेश सरकार के मंत्री गोविद ठाकुर द्वारा दी जाएगी। प्रोत्साहन राशि का भुगतान इन छात्राओं के बचत बैंक खातों में आरटीजीएस के माध्यम से किया जाएगा। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बागीपुल के प्रधानाचार्य निहाल सिंह ठाकुर ने रूपाली को बधाई दी है। रूपाली ने जिलास्तर पर भाषण प्रतियोगिता में दो बार प्रथम स्थान हासिल करके विद्यालय का नाम रोशन किया है। रूपाली के पिता अमर सिंह शारीरिक शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं।

chat bot
आपका साथी