कुल्लू अस्पताल के रेडियोग्राफर विक्रम को लगा पहला टीका

कुल्लू जिला में कोरोना टीकाकरण अभियान की औपचारिक शुरुआत शिक्षा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:47 PM (IST)
कुल्लू अस्पताल के रेडियोग्राफर विक्रम को लगा पहला टीका
कुल्लू अस्पताल के रेडियोग्राफर विक्रम को लगा पहला टीका

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू जिला में कोरोना टीकाकरण अभियान की औपचारिक शुरुआत शिक्षा मंत्री गोविद सिंह ठाकुर ने की। क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में स्टाफ नर्स तनवी ने पहला टीका क्षेत्रीय अस्पताल के रेडियोग्राफर विक्रम सिंह को तथा अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. हीरा लाल बौद्ध को दूसरा टीका लगाया गया।

विक्रम ठाकुर ने बताया कि टीका लगने पर कांटे की चुभन के बराबर भी दर्द नहीं हुआ है जिस तरह से कोरोना वैक्सीन के टीके लगाने को लेकर अफवाह फैली हुई है वह कोरी साबित हुई है। मेरा स्वास्थ्य बिल्कुल सामान्य रहा। मेरी आम लोगों से अपील है कि अफवाहों को छोड़कर कोरोना का टीका जरूर लगाएं ताकि करोना के खतरे से बचा जा सके।

वहीं, अस्पताल में कई लोग ऐसे भी आए जो कोरोना वैक्सीन का टीका लगाना चाहते थे, लेकिन उनका नाम सूची में शामिल नहीं था इस कारण उन्हें टीका नहीं लगाया गया।

उनके बाद कुल्लू जिला में पहले दिन 100 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया गया। इसमें 15 चिकित्सक भी शामिल रहे। प्रथम चरण में 16, 18, 21, 23, 28 जनवरी तथा पहली फरवरी को टीकाकरण किया जाएगा। 1038 लाभार्थी चिकित्सा खंड नग्गर में, 1797 जरी में, 583 बंजार में, 434 निरमंड में तथा 413 आनी में हैं।

गोविद ठाकुर ने जिलावासियों से अपील की कि मास्क तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कतई न छोड़ें।

-----------------

क्या कहते हैं चिकित्सक

डा. हीरा लाल बौद्ध ने कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वैक्सीन संजीवनी का काम करेगी। किसी प्रकार की अफवाहों अथवा भ्रांतियों में न आएं और वैक्सीन का खुले मन से स्वागत करें। जब सभी चिकित्सक और पैरा मेडिकल स्टाफ सबसे पहले टीका लगवा रहे हैं तो ऐसे में दवा के प्रति किसी प्रकार की शंका नहीं रह जाती।

chat bot
आपका साथी