कुल्लू जिला में दौड़ेंगी 40 बसें

प्रदेश भर में सोमवार से बसे चलाई जाएगी। इसमें कुल्लू जिला में भी एचआरटीसी की चार मुद्रिका बसों के साथ कुल 40 बसें चलाई जाएगी। जबकि निजी आप्रेटर अपनी सभी बसें चलाएंगे। इसमें रविवार को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 06:44 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:23 AM (IST)
कुल्लू जिला में दौड़ेंगी 40 बसें
कुल्लू जिला में दौड़ेंगी 40 बसें

संवाद सहयोगी, कुल्लू : हिमाचल पथ परिवहन निगम कुल्लू डिपो सोमवार को करीब 40 बस रूट पर बसें चलाएगा। इनमें चार मुद्रिका बसें भी शामिल हैं। रविवार को कुल्लू बस डिपो में बसों को सैनिटाइज किया गया। कुल्लू से बंजार के लिए सात बसें, कुल्लू से सैंज तीन बसें चलेंगी। इसके अलावा थाची, मनाली, वाया नगर, पीज, खणीपांदे, गड़सा, शियाह, भलाण, हलाण, जाणा, शगचुर, व्यासर, आदि रूट पर भी बस चलाने की योजना बनाई गई है। चार मुद्रिक बसों में दो कुल्लू से बंदरोल और दो कुल्लू से रायसन चलेंगी। कुल्लू बस डिपो में अभी तक 65 बसों में परिचालकों के लिए अलग से कैबिन बनाए जा चुके हैं। इन कैबिन के पास जाकर सवारियों को परिचालक से टिकट लेनी होगी। क्षेत्रीय प्रबंधक कुल्लू डीके नारंग ने बताया कि बसों को चलाने से पूर्व तमाम इंतजाम कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि जिला के प्रमुख बस अड्डों कुल्लू, मनाली, बंजार, आनी और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात रहेंगी। चालक और परिचालकों के स्वास्थ्य की जांच के बाद ही बसों को विभिन्न रूटों पर भेजा जाएगा। बेहतर व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस भी तैनात रहेगी। उधर, उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि जिला के सभी प्रमुख बस अड्डों में बेहतर इंतजाम किए गए हैं।

-------------------------

कुल्लू से लाहुल के लिए भी शुरू होगी बस

जागरण संवाददाता, केलंग : कुल्लू से लाहुल के लिए बस भी शुरू हो जाएगी। आरएम मंगल मनेपा ने बताया कि लाहुल से केलंग से कुल्लू सुबह सात बजे, दारचा से कुल्लू सात बजे, केलंग से कुल्लू 10.30 बजे, केलंग से मनाली 11.30 बजे, उदयपुर से कुल्लू वाया त्रिलोकनाथ सात बजे बसें रवाना होगी। इसी तरह कुल्लू से भी लाहुल के लिए बस सेवा शुरू होगी। कूल्लु से उदयपुर वाया केलंग वाया त्रिलोकनाथ 7.30 बजे, कुल्लू से केलंग 8.30 बजे, मनाली से केलंग सात बजे बस रवाना होगी। केलांग से पांगी के मध्य भी बस सेवा शुरू होगी। केलांग से किलाड़ सुबह सात बजे जबकि किलाड़ से केलंग भी सुबह सात बजे बस रवाना होगी।

chat bot
आपका साथी