कुल्लू ओर मनाली में धूमधाम से मनाई गई बल्लभ भाई पटेल की जयंती

सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की 143वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पररन फ़ॉर यूनिटी का आयोजन किया गया।

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 10:45 AM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 10:45 AM (IST)
कुल्लू ओर मनाली में धूमधाम से मनाई गई बल्लभ भाई पटेल की जयंती
कुल्लू ओर मनाली में धूमधाम से मनाई गई बल्लभ भाई पटेल की जयंती

मनाली, जेएनएन। देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री एवं प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की 143वीं जयंती कुल्लू सहित मनाली में धूमधाम से मनाई गई। कुल्लू में आयोजित जन्म दिवस के अवसर पर वन परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने रथ मैदान से रन फ़ॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत सरदार बल्लभ भाई पटेल की स्मृति को नवजीवन देता है। वह एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्होंने आजादी के बाद छोटे-छोटे राज्यों को देश में सम्मिलित कर देश का सुखद एवं शांतिपूर्ण एकीकरण किया था।

आज उसी एकीकरण में एक भारत श्रेष्ठ भारत ऊर्जा का संचार कर रहा है जिसे देश में शांति एवं एकता का संचार होगा। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे नशे से दूर रहे और पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद में बढ़ चढ़ कर भाग ले। दौड़ में भाग लेने आये युवाओं को जयंती की बधाई दी और सरदार बल्लभ भाई पटेल की जीवनी से अवगत करवाया। इस दौरान जिला कुल्लू उपायुक्त यूनस, एसपी शालिनी अग्निहोत्री सहित समस्त आला अधिकारी उपस्थित रहे।

दूसरी ओर पर्यटन नगरी मनाली के राम बाग में भी सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान  प्रदेश महिला मोर्चा की महामंत्री एवम जिप सदस्या धनेश्वरी ठाकुर मुख्य अतिथि पहुंची। उन्होंने उपस्थित विद्यर्थियों को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जीवनी से अवगत करवाया साथ ही उनके द्वारा बताए मार्ग पर चलने की बात कही। कार्यक्रम में रावमापा मनाली, डीपीएस मनाली और सरस्वती स्कूल मनाली के विद्यार्थियों ने भाग लिया। मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने विद्यार्थियों को एकता व अखण्डता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर नप मनाली सहित शहरी भाजपा पदाधिकारी व सरकारी अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी