दूरियों की नहीं, यह सुरक्षा की है दीवार

लॉकडाउन के चौथे चरण में प्रदेश सहित कुल्लू जिला में ऑटो चालकों को अपने साथ दो सवारियां बिठाने की अनुमति मिलने के बाद जहां ऑटो चालकों ने राहत की सांस ली है। वहीं सरकार व जिला प्रशासन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:17 AM (IST)
दूरियों की नहीं, यह सुरक्षा की है दीवार
दूरियों की नहीं, यह सुरक्षा की है दीवार

संवाद सहयोगी, कुल्लू : यह दूरियों की नहीं सुरक्षा की दीवार है। जी हां सवारियों की सुरक्षा के लिए कुल्लू में चालकों ने ऑटो-रिक्शा में प्लास्टिक व कपड़े की दीवार लगा दी हैं ताकि कोरोना से सबका बचाव हो सके।

चौथे चरण के लॉकडाउन में ऑटो चालकों को दो सवारियां बिठाने की अनुमति मिली है। सरकार व जिला प्रशासन ने सवारियों की सुरक्षा के लिए सैनिटाइजर व अन्य हर व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन ऑटो-रिक्शा चालकों ने कोरोना से बचाव के लिए अनूठी पहल की है। जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर के कुछ ऑटो-रिक्शा चालकों ने ऑटो को अंदर से प्लास्टिक से ढका है और दोनों सवारियों के बीच शारीरिक दूरी बनी रहे इसके लिए सीट के बीच में और आगे से प्लास्टिक या कपड़े की दीवार बना दी हैं। साथ ही सवारियों के बैठने व उतरते समय हाथ सैनिटाइज करने की भी व्यवस्था भी की है।

ढालपुर के ऑटो चालक संजय कपूर ने बताया कि उन्होने सवारियों को ऑटो में बिठाने और उतारने से पहले हाथ सैनिटाइजर से साफ करने की भी व्यवस्था की है जिसके लिए उन्होंने ऑटो के एक कोने में बाहर ही सैनिटाइजर की बोतल लटका रखी है। इसके अलावा कुल्लू शहर के सभी ऑटो चालक दिन में दो या तीन बार ऑटो और साथ ही अंदर लगे प्लास्टिक व कपड़े को भी सैनिटाइज कर रहे हैं।

ऑटो चालक संजय कपूर, रमेश व राजकुमार ने बताया कि उन्होंने सवारियों की सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था की है। ऑटो में जहां दोनों सवारियों की सीट के मध्य से प्लास्टिक लगाया गया है ताकि एक सवारी दूसरे को छू न सके वहीं, चालक ने अपने और सवारियों के बीच में भी प्लास्टिक या कपड़े की दीवार बनाई है।

----------

जिला के सभी ऑटो व टैक्सी चालकों को कोरोना महामारी के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है। कुल्लू शहर में जिस तरह से कुछ ऑटो चालकों ने सवारियों और खुद की सुरक्षा के लिए पहल की है वह सराहनीय है।

-डॉ. अमित गुलेरिया, आरटीओ कुल्लू।

chat bot
आपका साथी