कुल्लू-मनाली को बाढ़ से 200 करोड़ से अधिक का नुकसान

वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गो¨वद ठाकुर ने बुधवार को कुल्लू-मनाली में नुकसान का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 04:44 PM (IST)
कुल्लू-मनाली को बाढ़ से 200 करोड़ से अधिक का नुकसान
कुल्लू-मनाली को बाढ़ से 200 करोड़ से अधिक का नुकसान

जागरण संवाददाता, मनाली : वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गो¨वद ठाकुर ने बुधवार को कुल्लू-मनाली में हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने बताया ब्यास में आई बाढ़ से कुल्लू-मनाली को 200 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किए गए हैं। इसके बाद मनाली मिनी सचिवालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों के साथ बैठक की।

जिले में आईपीएच, लोनिवि, बिजली विभाग सहित सरकारी व गैर सरकारी भवनों को क्षति पहुंची है। अधिकतर संपर्क सड़कें भी टूट गई हैं। सरकार बाढ़ पीडितों की मदद करने को यथासंभव प्रयास कर रही है। बचाव एवं राहत कार्य के बाद अब नेशनल हाईवे को प्राथमिकता में बहाल किया जाएगा। मनाली-कुल्लू नेशलन हाइवे सहित वामतट मार्ग वीरवार शाम को छोटे वाहनों के लिए बहाल कर लिया जाएगा। शुक्रवार शाम तक बड़े वाहनों को भी आर-पार करवाने का भरसक प्रयास किया रहेगा।

लोक निर्माण विभाग ने अपना 50 फीसद कार्य पूरा कर लिया है, जबकि आइपीएच विभाग भी कल शाम तक 90 फीसद क्षेत्र में पानी की आपूर्ति को बहाल कर देगा। बिजली विभाग भी तीन चार दिन में पूरे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति कर देगा।

सासद राम स्वरूप शर्मा ने बताया केंद्र सरकार प्रदेश की हरसंभव मदद कर रहा है। प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से निपटने को केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी