खेल के साथ कृषि से भी जुड़ें युवा

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस मानवाधिकार विभाग के चेयरमैन संजय ने माल वैली युवा क्लब की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में विजेता टीम को इनाम बांट कर प्रोत्साहित किया। युवा क्लब द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में राजपुर युवा क्लब की टीम प्रतियोगिता में विजेता रही।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 04:41 PM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 04:41 PM (IST)
खेल के साथ कृषि से भी जुड़ें युवा
संजय चौहान विजेता टीम को सम्मानित करते हुए। जागरण

पालमपुर, संवाद सहयोगी : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस मानवाधिकार विभाग के चेयरमैन संजय चौहान ने माल वैली युवा क्लब की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में विजेता टीम को इनाम बांट कर प्रोत्साहित किया। युवा क्लब द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में क्षेत्र की लगभग  35 टीमों ने भाग लिया। राजपुर युवा क्लब की टीम प्रतियोगिता में विजेता रही। उन्होंने कहा कि युवाओं को आज के समय में देश के निर्माण में अहम भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज का युवा नशे के क्षेत्र में भटका हुआ नजर आ रहा है। युवा नशे से दूर रह कर प्रदेश तथा देश की तरक्की में भूमिका निभाएं। इस दौरान कहा कि युवा अपना अधिक से अधिक समय खेल में गुजारे तथा एक आदर्श समाज स्थापित करें। वे खेलों के साथ-साथ कृषि संबंधी कार्यों के साथ जुड़ें है। खेती के आधुनिक तरीकों को अपनाकर इस व्यवसाय को  समृद्ध किया जा सकता है। कई युवाओं ने भी कहा कि युवा मिलकर समाज में बहुत बड़ा परिवर्तन ला सकते हैं। संजय ङ्क्षसह चौहान ने युवाओं को  कोरोना संकट के दौर में गरीबों, महिलाओं तथा बीमार लोगों को मास्क उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभाने का निर्देश दिया।

कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी किसान सेल के महासचिव संदीप ठाकुर, प्रदेश इंटक महासचिव मेजर मेहताब ङ्क्षसह, युवा माल वेली क्लब के अध्यक्ष राहुल कुमार सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे हैं। इस दौरान संजय ङ्क्षसह चौहान ने युवाओं से आने वाले समय में पंचायती राज चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए सहयोग करने के लिए भी सहयोग मांगा।

chat bot
आपका साथी