धर्मशाला में बनेगा विश्व का सर्वश्रेष्ठ हाई परफॉर्मिग सेंटर

खेल नगरी धर्मशाला में जल्द हर क्षेत्र के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण प्राप्त होगा। इसके लिए विश्व का सर्वश्रेष्ठ हाई परफॉमिग सेंटर बनाया जाएगा ताकि विभिन्न खेल क्षेत्रों में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर अपना नाम विश्व में ऊंचा कर सकें। मौजूदा समय में बेहतर सुविधाएं खिलाड़ियों को नहीं मिल पाती हैं। जिसके

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 06:17 AM (IST)
धर्मशाला में बनेगा विश्व का 
सर्वश्रेष्ठ हाई परफॉर्मिग सेंटर
धर्मशाला में बनेगा विश्व का सर्वश्रेष्ठ हाई परफॉर्मिग सेंटर

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : खेल नगरी धर्मशाला में जल्द हर क्षेत्र के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण मिलेगा। इसके लिए विश्व का सर्वश्रेष्ठ हाई परफॉर्मिग सेंटर बनाया जाएगा। यह बात केंद्रीय वित्त और कारपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को इनडोर स्टेडियम धर्मशाला में नेशनल सब जूनियर टेबल टेनिस प्रतियोगिता के शुभारंभ पर कही।

इस दौरान उन्होंने सांसद किशन कपूर और धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया का जमीन दिलाने का आह्वान किया। जमीन उपलब्ध होने के बाद ढाई साल में हाई परफॉर्मिग सेंटर का निर्माण कर दिया जाएगा और इसमें देशभर के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही आगामी दो साल में सभी जिलों में टेबल टेनिस अकादमी खोली जाएगी। इसके अलावा नादौन या बिलासपुर में आवासीय अकादमी का निर्माण करवाया जाएगा। बकौल अनुराग, जो सपना उन्होंने 25 साल की आयु में धर्मशाला को खेल नगरी बनाने का देखा था, वह काफी हद तक पूरा हो चुका है। उन्होंने सांसद का कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए कदम उठाने आह्वान किया। अनुराग ने 30 दिन के भीतर टेबल टेनिस एसोसिएशन को 100 टेबल उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। सात दिन चलने वाली इस प्रतियोगिता में 32 टीमों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष संजय चौधरी, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन के अलावा टेबल टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी