वर्चुअल टिकट संग्रहक प्रदर्शनी दो नवंबर से

डाक विभाग की ओर से वर्चुअल टिकट संग्रहक (फिलेटली) प्रदर्शनी का आयोजन दो से सात नवंबर तक किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:10 AM (IST)
वर्चुअल टिकट संग्रहक प्रदर्शनी दो नवंबर से
वर्चुअल टिकट संग्रहक प्रदर्शनी दो नवंबर से

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : डाक विभाग की ओर से वर्चुअल टिकट संग्रहक (फिलेटली) प्रदर्शनी का आयोजन दो से सात नवंबर तक किया जाएगा। अधीक्षक डाकघर धर्मशाला एसडी राणा के मुताबिक प्रदर्शनी का आयोजन विशेष रूप से तैयार की गई वेबसाइट पर होगा। प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए हिमाचल प्रदेश व पंजाब के फिलेटलिस्ट अपना पंजीकरण 30 अक्टूबर तक वेबसाइट पर करवा सकते हैं।

प्रदर्शनी में फिलेटली फ्रेम्स प्रदर्शित करने के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है जिसका पूर्ण विवरण उक्त वेबसाइट पर देखा जा सकता है। हिमाचल प्रदेश व पंजाब से संबंध रखने वाले 18 वर्ष की आयु तक के छात्र, जो कक्षा 12वीं तक पढ़ रहे हैं, के लिए प्रदर्शनी के दौरान प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

तीन नवंबर को स्टैंप डिजाइनिग प्रतियोगिता, चार नवंबर को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, पांच नवंबर को निबंध लेखन प्रतियोगिता व छह नवंबर को स्पाट पेटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पनर रहने वाले एक प्रतिभागी को तीन हजार रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वाले दो प्रतिभागियों को 1500-1500 रुपये तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को एक-एक हजार रुपये का पारितोषक प्रदान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी