जोगेंद्रनगर में वाहनों की ओवर टेकिंग पर लगेगा प्रतिबंध, सीसीटीवी कैमरे से होगी ट्रैफिक की माॅनिट्रिंग

शहर की ट्रैफिक एवं कानून व्यवस्था की बेहतरीन तरीके से निगरानी करने को लेकर आज जोगेंद्ररनगर शहरी निकाय एवं पुलिस प्रशासन के साथ समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी के साथ नशे के प्रति व्यापक जन जागरूकता लाने पर भी विचार विमर्श हुआ।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 04:13 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में वाहनों की ओवर टेकिंग पर लगेगा प्रतिबंध,  सीसीटीवी कैमरे से होगी ट्रैफिक की माॅनिट्रिंग
बैठक में ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी के साथ नशे के प्रति जागरूकता लाने पर भी विचार विमर्श हुआ।

जोंगेंद्रनगर, राजेश शर्मा। शहर की ट्रैफिक एवं कानून व्यवस्था की बेहतरीन तरीके से निगरानी करने को लेकर आज जोगेंद्रर नगर शहरी निकाय एवं पुलिस प्रशासन के साथ समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी के साथ नशे के प्रति व्यापक जन जागरूकता लाने पर भी विचार विमर्श हुआ।

बैठक में पुलिस प्रशासन की ओर से डीएसपी पधर लोकेंद्र सिंह नेगी व जोगेंद्रनगर थाना प्रभारी संदीप शर्मा जबकि नगर परिषद की ओर से अध्यक्ष ममता कपूर, उपाध्यक्ष अजय धरवाल, पार्षद प्यार सिंह व शीला देवी ने भाग लिया। इस बात की पुष्टि करते हुए नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एवं एसडीएम जोगेंद्रनगर अमित मैहरा ने बताया कि समन्वय बैठक में नगर परिषद की ओर से जोगिन्दर नगर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू एवं दुर्घटना रहित बनाने बारे बात रखी।

इस बारे में नगर परिषद का कहना है कि बाजार में ओवरटेकिंग के लिए पर्याप्त जगह नहीं रहती है तथा ओवरटेकिंग के कारण अकसर सडक़ दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। जिस बारे निर्णय लिया गया कि ऊहल होटल से लेकर गुगली खड्ड तक वाहनों की ओवरटेकिंग पर रोक लगाई जाएगी। इस संबंध में उपायुक्त के माध्यम से आवश्यक आदेश जारी किए जाएंगे।

इसके अतिरिक्त जोगेंद्रनगर शहरी क्षेत्र में ट्रैफिक के साथ कानून व्यवस्था की बेहतरीन निगरानी को पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर 6 सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित किए जा रहे हैं। इनके माध्यम न केवल शहर की कानून व्यवस्था की निगरानी की जाएगी बल्कि मोटर वाहन अधिनियम के तहत नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

नगर परिषद ने शहर में बढ़ रही नशे की प्रवृति पर अंकुश लगाने की बात रखी जिस बारे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नगर परिषद, स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस मिलकर नशा निवारण अभियान के तहत कार्य करेंगे। उन्होने नशे के कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए नगर परिषद के नुमाईदों से पुलिस प्रशासन को पूरा सहयोग प्रदान करने का भी आह्वान किया। साथ ही युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता लाने को नगर परिषद, स्थानीय प्रशासन व पुलिस द्वारा संयुक्त तौर पर शहर के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से जन जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

जोगेंद्रनगर शहर की कानून एवं व्यवस्था की बनाए रखने के लिए नगर परिषद के चुने हुए प्रतिनिधियों से अपनी पूरी सहभागिता सुनिश्चत बनाने का भी आहवान किया है तथा भरोसा दिलाया की पुलिस प्रशासन नगर परिषद की पूरी मदद करेगा। इस दौरान नव गठित नगर परिषद जोगेंद्रनगर ने एसडीएम अमित मैहरा व डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया।

chat bot
आपका साथी