टांडा मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्स पर तैनात 25 स्टाफ नर्सो की छुट्टी

जागरण संवाददाता धर्मशाला डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में आउटसो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 10:30 PM (IST)
टांडा मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्स 
पर तैनात 25 स्टाफ नर्सो की छुट्टी
टांडा मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्स पर तैनात 25 स्टाफ नर्सो की छुट्टी

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में आउटसोर्स पर तैनात 25 स्टाफ नर्सों को कम करने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने हमीरपुर की कंपनी को पत्र लिखा है। कंपनी को पहली अक्टूबर से ही स्टाफ नर्सो की छुट्टी करने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य विभाग में 13 स्टाफ नर्सो ने अनुबंध आधार पर ज्वाइन कर लिया है। ऐसे में अस्पताल में स्वीकृत पदों के हिसाब से सरप्लस 25 स्टाफ नर्सों को कम करने के लिए संबंधित कंपनी को लिखित आदेश जारी किए हैं। टांडा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक की ओर से भेजे गए पत्र में संबंधित कंपनी को सूचित किया है कि सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो जनवरी, 2018 को पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें अस्पताल में चल रही स्टाफ नर्सों की कमी को पूरा करने व लोगों को बिना बाधा चिकित्सीय सुविधा देने के लिए 144 स्टाफ नर्सों के पदों को आउटसोर्स से तब तक भरने के आदेश दिए थे जब तक सरकार की ओर से यह पद नहीं भरे जाते। सरकार के आदेश के मुताबिक यह पद हमीरपुर की आउटसोर्स कंपनी के माध्यम से अस्पताल में भरे गए थे। कोविड काल में भी इन स्टाफ नर्सों ने अपना काम ईमानदारी के साथ निभाया। अब टांडा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने सूचित किया है कि अनुबंध आधार पर 13 नर्सों को रखा गया है। ऐसे में कंपनी को आउटसोर्स पर रखी गई 144 स्टाफ नर्सों में से 25 की सेवा पहली अक्टूबर से समाप्त करने के लिए कहा गया है।

.................

विभागीय आदेशानुसार आउटसोर्स कंपनी को पत्र भेजा है। 25 आउटसोर्स स्टाफ नर्सों को कम करने के लिए कहा है। स्वीकृत पदों से अधिक नहीं भर सकते हैं। 13 अनुबंध आधार पर स्टाफ नर्सें पहले ही ज्वाइन कर चुकी हैं।

-सुरेंद्र भारद्वाज, चिकित्सा अधीक्षक

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल

chat bot
आपका साथी