एसओएस के माध्‍यम से साइंस एजुकेशन में बढ़ा विद्यार्थियों का रुझान, इस वर्ष दोगुना हुई संख्‍या

HP Board SOS Exam हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा एसओएस के माध्यम से साइंस एजुकेशन लेने में विद्यार्थियों का रुझान बढ़ा है। उन्होंने कहा पिछले साल साइंस स्ट्रीम में 872 विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे वहीं इस वर्ष यह संख्या 1637 पहुंच गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 10:38 AM (IST)
एसओएस के माध्‍यम से साइंस एजुकेशन में बढ़ा विद्यार्थियों का रुझान, इस वर्ष दोगुना हुई संख्‍या
एसओएस के माध्यम से साइंस एजुकेशन लेने में विद्यार्थियों का रुझान बढ़ा है।

धर्मशाला, जेएनएन। HP Board SOS Exam, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा एसओएस के माध्यम से साइंस एजुकेशन लेने में विद्यार्थियों का रुझान बढ़ा है। उन्होंने कहा पिछले साल साइंस स्ट्रीम में 872 विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे, वहीं, इस वर्ष यह संख्या 1637 पहुंच गई है। स्कूल शिक्षा बोर्ड के मुताबिक आगामी सालों में यह संख्या और बढ़ने के आसार हैं। एसओएस के माध्यम से पहले विद्याथी आर्ट्स व कॉमर्स स्ट्रीम में ही पंजीकृत होते थे, बोर्ड की ओर से पिछले वर्ष से साइंस स्टूडेंट को भी अवसर देने का प्रयास किया है। पिछले वर्ष से साइंस स्ट्रीम में भी विद्यार्थियों को पंजीकृत किया जा रहा है।

अभी 11वीं व 12वीं में स्ट्रीम की व्यवस्था है तथा बोर्ड द्वारा 12वीं में एसओएस के विद्यार्थियों का पेपर लिया जाता है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा एसओएस में साइंस स्ट्रीम के विद्यार्थियों का पंजीकरण बढ़ा है।

chat bot
आपका साथी