नूरपुर में ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र का निर्माण कार्य जल्‍द होगा शुरू

नूरपुर शहर में पिछले काफी समय से ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र लगाने का प्रोजेक्ट लटका हुआ है। लेकिन अब तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद नगर परिषद में इस वर्ष अंत तक इस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 03:00 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 03:00 PM (IST)
नूरपुर में ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र का निर्माण कार्य जल्‍द होगा शुरू
नूरपुर में काफी समय से ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र लगाने का प्रोजेक्ट लटका हुआ है।

नूरपुर, प्रदीप शर्मा। नूरपुर शहर में पिछले काफी समय से ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र लगाने का प्रोजेक्ट लटका हुआ है। लेकिन अब तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद नगर परिषद में इस वर्ष अंत तक इस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। नूरपुर के चिनवां मार्ग पर ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र स्थापित करने के लिए जमीन नगर परिषद के नाम पर होने के बाद वहां यह प्रोजेक्ट लगने का रास्ता लगभग साफ हो गया है।

जानकारी अनुसार इस प्रोजेक्ट पर करीब 67 लाख रुपये खर्च होने की संभावना है, अभी नगर परिषद नूरपुर के पास इस प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए 30 लाख रुपये पड़े हुए हैं। शहर के प्रबुद्ध लोगों से सरकार से नूरपुर में ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र जल्द स्थापित करने की मांग की है ताकि शहर के कचरे को जल्द से जल्द ठिकाने लगाया जा सके। नगर परिषद की ओर से एक ट्रेक्टर, दो आटो व एक छोटा हाथी शहर में कचरा उठाने के लिए लगे हुए हैं। दिन में दो बार कचरा उठाया जाता है। वर्तमान में चिनवां मार्ग पर प्रस्तावित कचरा प्रबंधन संयंत्र स्थापित करने वाली जगह पर कचरा एकत्रित किया जाता है व बाद में पालीथिन, सूखा व गीला कचरा अलग अलग किया जाता है।

chat bot
आपका साथी