Snowfall in Himachal: बारालाचा दर्रे पर ताजा हिमपात, मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बाधित

Snowfall in Himachal हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है। शनिवार के बाद रविवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहा। लेह-मनाली मार्ग पर वाहनों की आवाजाही थम गई है। सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं जिन्‍हें निकालने का मौका नहीं मिल पाया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 05:31 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 05:31 PM (IST)
Snowfall in Himachal: बारालाचा दर्रे पर ताजा हिमपात, मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बाधित
लाहुल में रविवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहा।

केलंग, जेएनएन। Snowfall in Himachal: हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है। शनिवार के बाद रविवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहा। लेह-मनाली मार्ग पर वाहनों की आवाजाही थम गई है। सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं, जिन्‍हें निकालने का मौका नहीं मिल पाया है। लाहुल स्‍पीति पुलिस ने वाहन चालकों के केलंग से आगे जाने पर रोक लगाई हुई है। रविवार को मार्ग बहाल करने की योजना थी, लेकिन आज भी मौसम खराब रहने के कारण वाहनों की आवाजाही बाधित ही रखी गई है। लाहुल-स्‍पीति के जिंगजिंगबार और बारालाचा दर्रे पर रविवार को चार से पांच इंच तक बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। शनिवार को यहां एक फीट के करीब बर्फ गिरी थी। बीआरओ भी मौसम साफ होने पर ही मार्ग को बहाल करने का कार्य शुरू करेगा। लेकिन पहाड़ी क्षेत्र में दो दिन से मौसम खराब चल रहा है।

हिमाचल प्रदेश के अन्‍य इलाकों में भी पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है। इस कारण मौसम बेहद ठंडा हो गया है। सुबह शाम सहित रात को लोग ठंड से बुरी तरह ठ‍िठुर रहे हैं। शनिवार को प्रदेश के निचले इलाके में हल्‍की बूंदाबांदी हुई थी। लेकिन लोग अरसे से बारिश का इंतजा कर रहे हैं। प्रदेश के आठ जिलाें में अक्‍टूबर में जरा भी बारिश नहीं हुई है। इस कारण किसानों व बागवानों की चिंता बढ़ी हुई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कल से स्कूल व कालेज में लगेंगी नियमित कक्षाएं, सहमति पत्र लाने पर ही एंट्री, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट में हुई बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब सर्टिफ‍िकेट की ग‍लतियां सुधारने की परीक्षा, पढ़ें पूरा मामला

chat bot
आपका साथी