बर्फबारी से होटल कारोबार में आएगी गर्मी

संवाद सहयोगी धर्मशाला धौलाधार की पहाड़ियों में बर्फबारी से होटल कारोबार से जुड़े ला

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 04:38 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 04:38 AM (IST)
बर्फबारी से होटल कारोबार में आएगी गर्मी
बर्फबारी से होटल कारोबार में आएगी गर्मी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : धौलाधार की पहाड़ियों में बर्फबारी से होटल कारोबार से जुड़े लोगों को अब पर्यटकों के मैक्लोडगंज का रुख करने की उम्मीद जगी है। अक्टूबर के पहले पखवाड़े में होटलियरों का अच्छा कारोबार था, लेकिन दूसरे पखवाड़े के बाद कमरों की बुकिग कम हो गई थी। अब पहाड़ियों में बर्फबारी के बाद होटल संचालकों को अच्छे दिन आने की उम्मीद बंधी है।

अब होटल संचालक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। जैसे ही धौलाधार की पहाड़ियों में बर्फबारी होती है तो ऑनलाइन प्रचार कर पर्यटकों को आकर्षित किया जाता है। पिछले कुछ वर्षो से होटलियरों के लिए यह कदम कारगर सिद्ध हुआ है। हालांकि इस बार कोविड-19 के कारण दिल्ली समेत दूसरे राज्यों के लिए परिवहन सेवाओं के शुरू न होने से होटलियरों का कारोबार प्रभावित हो रहा है।

.....................

सीजन का पहला हिमपात होने के कारण ही हम धर्मशाला पहुंचे हैं। मैक्लोडगंज का भ्रमण अच्छा रहा है। हालांकि नजदीक से बर्फ के दीदार नहीं कर पाए हैं।

-गुरप्रीत, पर्यटक

..........................

यहां भ्रमण कर खूब लुत्फ उठाया है। कोरोना काल के बाद मैं पहली बार यहां पहुंचा हूं। बर्फ को नजदीक से देखने की चाहत है, जो कि इस बार पूरी नहीं हुई है।

-हिमांशु, पर्यटक

...................

मौजूदा समय में पर्यटकों की संख्या न के बराबर रह गई है। हिमपात के बाद पर्यटकों का रुख मैक्लोडगंज की ओर होगा। कमरों की बुकिंग होने से कारोबार रफ्तार पकड़ेगा।

-डा. विशाल नैहरिया, प्रवक्ता होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन पहाड़ियों पर सीजन का पहला हिमपात हुआ है। बर्फ गिरने के बाद पहाड़ियां पर्यटकों को आकर्षित करती हैं। पर्यटकों को लुभाने के लिए सोशल मीडिया से जानकारी दी जा रही है।

-अश्वनी बांबा, अध्यक्ष होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी