सरकार..सड़क दूर, पैदल रास्ता भी बदहाल

आजाद हिद फौज के कर्नल मेहर दास की गृह पंचायत दराल नैहरणपुखर के तकनोली गांव को आजादी के 73 साल बाद भी भाग्य रेखा नहीं मिल पाई है। ग्रामीण कई सालों से सरकारों व नेताओं के आगे अपनी मूलभूत सुविधाओं के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 06:53 AM (IST)
सरकार..सड़क दूर, पैदल रास्ता भी बदहाल
सरकार..सड़क दूर, पैदल रास्ता भी बदहाल

संवाद सूत्र, डाडासीबा : आजाद हिद फौज के कर्नल मेहर दास की गृह पंचायत दराल नैहरणपुखर के तकनोली गांव को आजादी के 73 साल बाद भी भाग्य रेखा नहीं मिल पाई है। ग्रामीण कई साल से सरकारों व नेताओं के आगे मूलभूत सुविधाओं के लिए हाथ जोड़ते रहे, लेकिन हालात ज्यों के त्यों ही रहे। वहीं रविवार को ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल विधायक होशियार सिंह से मिला। उसके बाद होशियार सिंह ने स्वयं दयाल पंचायत का दौरा कर ग्रामीणों की समस्या को सुना। गांव की सड़क जोकि खड्ड बन गई है उसको सुधारने के लिए विधायक ने आश्वस्त किया कि छह महीने के भीतर समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी यहां निरीक्षण करने आएंगे और तय करेंगे कि यहां पाइप पड़ेगी या स्लैप। विधायक ने कहा कि आजाद हिद फौज के सरदारे जंग कर्नल मेहर दास के गांव को ऊंचाई तक लेकर जाएंगे।

ओमप्रकाश शर्मा, मेहरदास शर्मा, राजेंद्र शर्मा, राजीव शर्मा, मुकेश शर्मा, संजीव शर्मा, अरविद शर्मा, मनोरमा शर्मा, अर्चना शर्मा, आशा शर्मा, नीतू शर्मा, कांता देवी, आशा देवी व निर्मला देवी ने कहा कि पंचायत प्रधानों व नेताओं को समस्या के बारे में अवगत कराया, लेकिन कभी भी रास्ता नहीं बन पाया। उन्होंने कहा कि यहां रास्ता नहीं है। इस कारण गांव तक वाहन भी नहीं पहुंच पाते हैं। पांच गांव के लिए रास्ता जाता है जिनमें तकनोली, हार, कस्बा, चूरुडू व बड़ा गांव के लिए है। जब बारिश होती है तो इस रास्ते से बच्चों को स्कूल नहीं भेज पाते हैं। मरीज को चारपाई पर उठाकर लेकर जाना पड़ता है। 500 घरों के लिए एकमात्र रास्ता खड्ड बना हुआ है। लोगों ने उम्मीद जताई है कि विधायक उनकी मांग को अवश्य पूरा करेंगे।

--------------------

छह महीने में बनेगी सड़क : होशियार सिंह

विधायक होशियार सिंह ने कहा कि गांव में एक रास्ता है जोकि सिर्फ कागजों में है, लेकिन हकीकत में खड्ड बन गया है। स्कूल के बच्चे, बुजुर्ग व सभी ग्रामीण इस रास्ते से जाते हैं। यह गांव बिलकुल नेशनल हाईवे नैहरणपुखर के पास है। यहां जल्द सड़क बनाई जाएगी। इसके लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को यहां भेजकर डीपीआर तैयार करवाई जाएगी। करीब छह माह में सड़क बनाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी