पठानकोट मंडी राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह अतिक्रमण के कारण हो रहीं सड़क दुर्घटनाएं

पठानकोट मंडी राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह अतिक्रमण की वजह से आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं इन हादसों की बजह से कई जाने भी गई हैं | वहीं एन एच पर शाहपुर भी इससे अछूता नहीं हैं व अतिक्रमण की मार झेल रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 25 Jun 2022 05:32 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2022 05:32 PM (IST)
पठानकोट मंडी राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह अतिक्रमण के कारण हो रहीं सड़क दुर्घटनाएं
पठानकोट मंडी राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह अतिक्रमण की वजह से आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं ।

शाहपुर, कोहली। पठानकोट मंडी राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह अतिक्रमण की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं इन हादसों की बजह से कई जाने भी गई हैं | वहीं एन एच पर शाहपुर भी इससे अछूता नहीं हैं व अतिक्रमण की मार झेल रहा है कई दुकानदारों ने सड़क पर अतिक्रमण कर वहां सामान रखा होता है। उनका मानना है कि ऐसा करने से सड़क पर वाहन चालकों व लोगों को भले ही चलने में दिक्कत हो मगर उनका व्यापार प्रभावित नहीं होना चाहिए। शाहपुर में अतिक्रमण की अति कर दी गई है। दूकानदारोंने पैदल चलने वालों के रास्ते पर तो अतिक्रमण किया ही है बल्कि सड़क पर भी सामान बेचने को रखा है जिससे पैदल चलने वालों को मजबूर हो कर सड़क पर चलना पड़ता है और हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है शाहपुर में कई जगह सड़क पर

सामान बेचने के साथ वहां फल, सब्जी ,फास्टफूड व अन्य घरेलू सामान की अस्थायी रेहड़ियां भी लगाई गई हैं।

अतिक्रमण के कारण शाहपुर में लोग बीच सड़क पर चलने के लिए मजबूर हैं। इससे हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। सड़क पर वाहन खड़े होने के कारण कई बार यातायात जाम हो जाता है। एनएच किनारे लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए फुटपाथ पर भी अतिक्रमणकारियों का कब्जा है इस कारण फुटपाथ पर पैदल चलने वालों के लिए जगह नहीं बची है। उपमंडल अधिकारी शाहपुर मुरारीलाल ने कहा कि अतिक्रमण करने वालों को एक बार वार्निंग दी जाएगी यदि उसके बाबजूद भी नहीं मानते हैं तो उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी

वहीँ रेणु बजवारिया ( 02683 )ने कहा कि पैदल चलने वालों का स्थान चिन्हित होना चहिये साथ ही लोगों का रोजगार भी प्रभावित न हो।

आकाश कुमार (20404 ) ने कहा कि सरकार को सड़क किनारे सामान बेचने वालों को रोजगार के लिए स्थान देना चाहिए | अनुज ( 4245 ) ने कहा कि प्रशाशन को पैदल चलने वालों के लिए स्थान चिन्हित करे साथ ही किसी का रोजगार भी प्रभावित नहीं हो | मदन शर्मा ने कहा कि एन एच प्रशाशन को इस और ध्यान देना चाहिए साथ ही बरसात का मौसम शुरू होने वाला है सड़क के दोनों और नालियों की सफाई होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी