नशा व खनन माफ‍िया के खिलाफ पुलिस हुई सतर्क, रक्कड़ में स्‍कार्पियो गाड़ी से 492 बोतल शराब बरामद

Kangra Police Action Against Mafia जिला में बढ़ते नशे के मामलों एवं नशाखोरी पर लगाम लगाने को लेकर कांगड़ा पुलिस सख्त हो गई है। इसके अलावा खनन माफिया को लेकर भी पुलिस सख्ती से पेश आ रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:34 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:16 AM (IST)
नशा व खनन माफ‍िया के खिलाफ पुलिस हुई सतर्क, रक्कड़ में स्‍कार्पियो गाड़ी से 492 बोतल शराब बरामद
रक्‍कड़ पुलिस थाना की टीम ने शराब तस्‍कर को बड़ी खेप के साथ पकड़ा है।

देहरा, संवाद सहयोगी। Kangra Police Action, जिला में बढ़ते नशे के मामलों एवं नशाखोरी पर लगाम लगाने को लेकर कांगड़ा पुलिस सख्त हो गई है। इसके अलावा खनन माफिया को लेकर भी पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। नशा तस्करी व खनन माफिया पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्र देहरा व नूरपुर के लिए विशेष टीमें बनाई हैं। यह टीमें नियमित तौर पर नशा व खनन माफ‍िया की धरपकड़ के लिए गश्त कर रही हैं। वहीं इन क्षेत्रों में ड्रोन कैमरा की मदद से भी क्षेत्र में नजर रखी जा रही है कि चोर रास्तों से नशे की सप्लाई तो नहीं लाई जा रही है।

पुलिस थाना रक्कड़ की ओर से नशाखोरी की रोकथाम के लिए चलाए गए अभियान के तहत गठित टीम को रूटीन गश्त के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा नजदीकी मनियाला गांव में स्कॉर्पियो गाड़ी से करीब 41 पेटी (492 बोतल) देसी शराब बरामद की है। साथ ही नशे की खेप सहित एक युवक को भी दबोचा है।

जानकारी के अनुसार गाड़ी चालक अर्जुन सिंह पुत्र लेखराज गांव कठियाड़ी तहसील अम्ब जिला ऊना स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर कालेश्वर से मनियाला व सदवां होते हुए अम्ब की तरफ जा रहा था तथा इस दौरान पुलिस थाना रक्कड़ के एएसआइ रघुजीत सिंह व हेड कांस्टेबल अजय अपनी टीम सहित रूटीन गश्त पर थे। इस बीच जब पुलिस टीम द्वारा कालेश्वर की तरफ से आ रही स्कॉर्पियो गाड़ी को रोकने बारे कहा गया तो चालक ने गाड़ी को रोकने की बजाय उसे दौड़ा दिया। इस पर तुरंत हरकत में आई पुलिस टीम ने गाड़ी का कुछ दूरी तक पीछा करने पर गाड़ी को रोककर जब जांच की तो इस दौरान अवैध शराब की बरामदगी हुई। इस घटना की पुष्टि करते हुए डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है तथा आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी