सैनिक गोलीकांड: कहीं मोबाइल तो नही बना मनमुटाव की वजह

सैनिक गोलीकांड मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है और कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 10:32 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 10:32 AM (IST)
सैनिक गोलीकांड: कहीं मोबाइल तो नही बना मनमुटाव की वजह
सैनिक गोलीकांड: कहीं मोबाइल तो नही बना मनमुटाव की वजह

धर्मशाला, जेएनएन। वरिष्ठ साथियों को गोली मारकर जान देने वाला आरोपित जसवीर सिंह ड्यूटी के दौरान अक्सर मोबाइल फोन का प्रयोग करता था। इस पर कई बार वरिष्ठ साथियों ने उसे रोकने की कोशिश भी की थी। मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने से रोकना ही तो गोलीकांड की वजह तो नहीं है। पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि मोबाइल फोन प्रयोग करने को लेकर जसवीर की अंतिम बार वरिष्ठ साथियों से बहस कब हुई थी।

इन्हीं बिंदुओं को लेकर पुलिस ने मंगलवार को रेजीमेंट के छह जवानों से पूछताछ की और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली। सीसीटीवी फुटेज में पाया गया है कि सिपाही जसवीर दो राइफलें लेकर बैरक में पहुंचा था और जहां उसने वारदात को अंजाम दिया। इसके अलावा तीनों मृत जवानों के मोबाइल फोन की डिटेल भी ट्रेस की जा रही है कि रविवार और सोमवार को उनकी किन-किन लोगों से बात हुई थी। मंगलवार को तीनों जवानों के शवों का पोस्टमार्टम डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में दो

फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मौजूदगी में किया गया। पोस्टमार्टम प्रक्रिया मंगलवार सायं साढ़े पांच बजे तक चली। सुबह एक घंटे तक शवों के एक्सरे भी करवाए गए हैं।

पोस्टमार्टम के बाद तीनों शवों को सेना के सुपुर्द कर किया गया और बाद में श्रद्धांजलि देकर घरों को भेज दिया गया। जांच में सामने आए तथ्यों को ध्यान में रखते हुए यह भी अंदेशा जताया जा रहा है कि इसी

बात से नाराज आरोपित ने हरदीप सिंह व हरपाल सिंह पर गोलियां चलाई हैं। साथ ही पुलिस ने तीनों के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए हैं। मोबाइल फोन के डाटा व कॉल डिटेल का आकलन भी पुलिस कर रही है।

हालांकि बैरक में मौजूद अन्य दो जवानों ने स्पष्ट कह दिया है कि नींद में होने के कारण वे कुछ भी नहीं देख पाए हैं। पुलिस ने मंगलवार को जसवीर के ड्यूटी प्वाइंट और बैरक में ड्यूटी दे रहे जवानों से पूछताछ की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांगड़ा बद्री सिंह ने बताया कि मंगलवार को तीनों जवानों के शव पोस्टमार्टम के बाद सेना के हवाले कर दिए हैं। पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी बिंदुओं की गहनता से जांच कर रही है। उधर, कमांडर ब्रिगेडियर नवदीप बराड़ ने बताया कि तीनों जवानों के शव घर भेज दिए हैं।

chat bot
आपका साथी