धर्मशाला में बिजली की तारों में उलझकर हवा में फंसा पैराग्लाइडर, पालयट के साथ महिला पर्यटक भी थी सवार

Paraglider Accident धर्मशाला में पैराग्लाइडर बिजली की तारों में उलझ कर हवा में फंस गया। पायलट के साथ पंजाब की महिला सैलानी भी सवार थी। हालांकि गनीमत रही कि महिला सैलानी व पैराग्लाइडर पायलट सुरक्षित निकलने में सफल रहे।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 15 Nov 2020 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2020 04:21 PM (IST)
धर्मशाला में बिजली की तारों में उलझकर हवा में फंसा पैराग्लाइडर, पालयट के साथ महिला पर्यटक भी थी सवार
धर्मशाला में पैराग्लाइडर बिजली की तारों में उलझ कर हवा में फंस गया।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। धर्मशाला में पैराग्लाइडर बिजली की तारों में उलझ कर हवा में फंस गया। पायलट के साथ पंजाब की महिला सैलानी भी सवार थी। हालांकि गनीमत रही कि महिला सैलानी व पैराग्लाइडर पायलट सुरक्षित निकलने में सफल रहे। बताया जा रहा है कि पैराग्लाइडर पायलट ने अवैध तौर पर उड़ान भरी थी। व्यक्ति के पास यहां से उड़ान भरने का न तो लाइसेंस हैं और न ही एसोसिएशन की स्वीकृति। पैराग्लाइडर पायलट ने पैराग्लाइडिंग के लिए टेस्ट दिया था, जिसका परिणाम अभी आना है। वहीं इससे पहले दिए टेस्टों में पर्यटन विभाग इस पायलट को नकार चुका है।

दो पैसों के लालच में बाहर से आने वाले सैलानियों के जीवन को भी खतरे में डाल रहे हैं और खुद के जीवन को भी खतरे में डाल रहे हैं। यहां पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया, जबकि पैराग्लाइडर बिजली की तारों में उलझ गया।

धर्मशाला पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के प्रधान विजय इंद्र कर्ण ने बताया कि पायलट ने अवैध तौर से उड़ान भरी है, जो पायलट सैनानी के साथ विद्युत तारों में फंसा है वह एसोसिएशन के साथ भी नहीं जुड़ा है। विभाग में उन्होंने अभी टेस्ट दिया है, जिसका परिणाम आना बाकि है। इससे पहले हुए टेस्टों में संबंधित पायलट को रिजेक्ट किया जा चुका है। अगर कोई भी पायलट बिना स्वीकृति के किसी तरह की उड़ान भरता है या चंद पैसों के लिए सैलानियों के जीवन को संकट में डालता है तो पर्यटन विभाग को ऐसे पायलट पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी