Panchayat Election: हिमाचल प्रदेश में दिसंबर अंत या जनवरी शुरू में हो सकते हैं पंचायत चुनाव

Himachal Panchayat Election हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो पंचायत चुनाव करवाने का फैसला राज्य चुनाव आयोग को लेना होगा। सब ठीक रहा तो चुनाव तय समयावधि दिसंबर अंत या जनवरी शुरू हो सकते हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:36 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:36 AM (IST)
Panchayat Election: हिमाचल प्रदेश में दिसंबर अंत या जनवरी शुरू में हो सकते हैं पंचायत चुनाव
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो पंचायत चुनाव करवाने का फैसला राज्य चुनाव आयोग को लेना होगा।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो पंचायत चुनाव करवाने का फैसला राज्य चुनाव आयोग को लेना होगा। सब ठीक रहा तो चुनाव तय समयावधि दिसंबर अंत या जनवरी शुरू हो सकते हैं। शिमला स्थित राज्य सचिवालय में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसकी तैयारियों में जुटी है। अब चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों और एडवाजरी के अनुसार ही सरकार चुनाव संबंधी निर्णय लेगी। चुनाव के दौरान विभाग की ओर से कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजर और मास्क का प्रबंध रहेगा।

प्रत्याशियों की शैक्षणिक योग्यता को लेकर उनका मत था कि प्रदेश के लोग साक्षर और योग्य उम्मीदवारों का चयन करने में समर्थ हैं। रोस्टर निर्धारण अधिनियम  के अनुसार होगा। रोस्टर को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसे लेकर सभी जिला उपायुक्तों की ओर से रोस्टर तैयार करने का कार्य किया जा रहा है। मतदाता सूचियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी