गुणा माता मंदिर नड्डी ट्रैक पर लापता हुआ अमेरिकी पर्यटक

पुलिस थाना मैक्लोडगंज के तहत गुना माता मंदिर ट्रैक पर गया एक विदेशी पर्यटक लापता हो गया है। अमेरिकी मूल का यह पर्यटक करीब एक सप्ताह से लापता है जिसके बारे में पुलिस को अब सूचना मिली है तो मैक्लोडगंज पुलिस टीम कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 14 Nov 2022 05:59 PM (IST) Updated:Mon, 14 Nov 2022 06:30 PM (IST)
गुणा माता मंदिर नड्डी ट्रैक पर लापता हुआ अमेरिकी पर्यटक
मैक्लोडगंज के तहत गुणा माता मंदिर ट्रैक पर गया एक विदेशी पर्यटक लापता हो गया है।

धर्मशाला,जागरण संवाददाता। पुलिस थाना मैक्लोडगंज के तहत गुणा माता मंदिर ट्रैक पर गया एक विदेशी पर्यटक लापता हो गया है। अमेरिकी मूल का यह पर्यटक करीब एक सप्ताह से लापता है, जिसके बारे में पुलिस को अब सूचना मिली है तो मैक्लोडगंज पुलिस टीम कर रही है। सोमवार को लापता पर्यटक की तलाश के लिए ड्रोन और स्थानीय गाइडों का भी सहारा लिया गया है। जानकारी के अनुसार मैक्समिलियन लोरेंज निवासी अमेरिका पिछले करीब 10-12 दिन से नड्डी गांव के आरा कैंप में ठहरा हुआ था और सात नवंबर को ट्रैकिंग पर निकला था। लेकिन अगले ही दिन उसने मैसेज किया कि वह रास्ता भटक गया है।

प्रबंधक ने उसके लापता होने की सूचना मैक्लोडगंज पुलिस थाने में दी

इसके बाद आरा कैंप के प्रबंधक ने उसके लापता होने की सूचना मैक्लोडगंज पुलिस थाने में दी। सूचना मिलते ही कांगड़ा पुलिस और जिला प्रशासन हरकत में आ गए। एसडीआरएफ के साथ रेस्क्यू टीम को रवाना कर दिया गया है। अभी तक लापता विदेशी ट्रैकर का कोई पता नहीं चल पाया है। हालांकि सोमवार को भी पुलिस, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने ड्रोन व खोजी कुतों के सहयोग से लापता पर्यटक को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन बारिश के कारण ड्रोन और खोजी कुत्ते सफल नहीं हो पाए।

उधर पुलिस थाना मैक्लोडगंज के प्रभारी रिंकू सूर्यवंशी ने बताया कि लापता ट्रैकर को ढूंढने में पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है। विदेशी पर्यटक को ढूंढने के लिए ड्रोन और स्थानीय गाइडों का भी सहारा लिया जा रहा है। इसके अलावा करीब तीन विभिन्न टीमें बना कर उसे ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। जिला प्रशासन भी एसडीआरएफ की टीम के साथ उसकी तलाश में जुट गया है।

ये भी पढ़ें: पांवटा साहिब के पुरूवाला पुलिस टीम ने ढाबे में चोरी के पांच आरोपित युवक किए गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी