अब पड्डल मैदान में नहीं ठहरेगा पानी, इस मशीन से किया जाएगा समतल

फोरलेन का निर्माण करने वाली कंपनी की मशीनरी एतिहासिक पड्डल मैदान के जख्मों को न केवल मरहम लगाएगी बल्कि मैदान को पूरी तरह से समतल भी करेगी। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग ने पड्डल मैदान के गडढों को भरने के लिए मिट्टी बिछा दी है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:44 PM (IST)
अब पड्डल मैदान में नहीं ठहरेगा पानी, इस मशीन से किया जाएगा समतल
मंडी का पडडल मैदान, जिसे समतल किया जाएगा। जागरण आर्काइव

मंडी, संवाद सहयोगी : फोरलेन का निर्माण करने वाली कंपनी की मशीनरी एतिहासिक पड्डल मैदान के जख्मों को न केवल मरहम लगाएगी बल्कि मैदान को पूरी तरह से समतल भी करेगी। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग ने पड्डल मैदान के गडढों को भरने के लिए मिट्टी बिछा दी है। अब फोरलेन निर्माण करने वाली कंपनी का ग्रेडर मैदान को एक समान समतल करेगा। मैदान के समतल होने से खिलाडिय़ों को खेलकूद प्रतियोगिता तथा प्रैक्टिस के दौरान भी चोटिल होने का डर नहीं रहेगा।

पड्डल मैदान में हर साल अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले का आयोजन किया जाता है। मेले में हाट बाट सजाने व मंच आदि का निर्माण करने के लिए मैदान में हजारों के हिसाब से गड्ढे डाले जाते हैं। इससे मैदान की हालत खराब हो जाती है। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग को मैदान को समतल करने के लिए हर साल कार्य करना पड़ता है। इसके लिए 35 से 40 टिप्पर मिट्टी के हर साल मैदान की दशा सुधारने के लिए इस्तेमाल किए जाते है। इस साल भी मेले के आयोजन से पड्डल मैदान को काफी नुक्सान पहुंचा है। उपायुक्त के आदेशानुसार पड्डल मैदान की मरम्मत का कार्य खेल विभाग ने शुरू किया है। खिलाडिय़ों के साथ साथ आम लोगों की बार बार शिकायत आ रही थी की मुख्य मैदान का बाहर वाला रास्ता बहुत खराब हो गया है। विभिन्न खेल संघों की सलाह के बाद युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की ओर से मैदान में मिट्टी डाल कर इसे समतल करने का कार्य शुरू किया है। मैगल क्षेत्र की महिलाओं के साथ साथ जेसीबी मशीनों की भी मैदान में मिट्टी बिछाने के लिए मदद ली जा रही है।

----------------

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले के बाद पड्डल मैदान की हालत खराब हो गई थी।उपायुक्त मंडी के आदेशानुसार मैदान में पड़े गडढों को मिट्टी से भरा जा रहा है। कालेज परिसर में निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार ने निशुल्क मिट्टी उपलब्ध करवाई है। मैदान को पूरी तरह समतल किया जा रहा है। संभवतया शनिवार को पड्डल मैदान में फोरलेन की मशीनरी मैदान को समतल करने का कार्य शुरू कर देगी।

-नरेश कुमार, जिला खेल अधिकारी मंडी

chat bot
आपका साथी