राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला में थर्मल स्कैनिंग व बिना मास्‍क के विद्यार्थियों को नहीं दिया जा रहा प्रवेश

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में छात्र-छात्राओं को बिना थर्मल स्कैनिंग व बिना मास्क के एंट्री नहीं दी जा रही है। इसके अलावा कालेज प्रशासन की ओर से परिसर को भी सैनिटाइज करवाया गया है। नियमित कक्षाएं लगने से उनकी पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 01:19 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 01:19 PM (IST)
राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला में थर्मल स्कैनिंग व बिना मास्‍क के विद्यार्थियों को नहीं दिया जा रहा प्रवेश
धर्मशाला महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को बिना थर्मल स्कैनिंग व बिना मास्क के एंट्री नहीं दी जा रही है।

धर्मशाला, राजेंद्र डोगरा। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में छात्र-छात्राओं को बिना थर्मल स्कैनिंग व बिना मास्क के एंट्री नहीं दी जा रही है। इसके अलावा कालेज प्रशासन की ओर से परिसर को भी सैनिटाइज करवाया गया है, ताकि वैश्विक महामारी के संक्रमण से बचा जा सके। वहीं काफी समय बाद कालेज खुलने से छात्र-छात्राओं में उत्साह है कि अब उनकी नियमित कक्षाएं लगने से उनकी पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी।

इसकी वजह यह भी है कि उनकी आनलाइन पढ़ाई के चलते उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। कई बार इंटरनेट की समस्या से जूझना पड़ रहा था। कॉलेज प्राचार्य राजेश ने बताया कि विद्यार्थियों की सुरक्षा की दृष्टि से सभी प्रबंध किए गए हैं। कॉलेज में मुख्य गेट पर कर्मचारी को तैनात किया गया है। यह कर्मचारी बिना किसी की थर्मल स्क्रिनिंग के किसी भी विद्यार्थी को प्रवेश नहीं दे रहे हैं। इसके साथ ही सरकार की ओर से कोरोना को लेकर जारी किए गए सभी नियमों की कॉलेज में पालना की जा रही है।

द्रोणाचार्य कॉलेज में कल से शुरू होगा सत्र

द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर शिक्षा महाविद्यालय रैत में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त कोर्स “बीबीए एवं बीसीए” के लिए प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। जिन विद्यार्थियों ने जमा दो की परीक्षा दी है या फिर उत्तीर्ण कर ली है, वे विद्यार्थीं एडमिशन ले सकते हैं। जमा दो की परीक्षा में 75 फीसदी से अधिक अंक लेने वाले एवं एससी, एसटी, बीपीएल व आइआरडीपी छात्रों को विशेष छूट दी जाएगी। द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर शिक्षा महाविद्यालय रैत में 2 सितंबर 2021 को बीबीए एवं बीसीए के 14वें सत्र का हवन यज्ञ के साथ शुभाररंभ किया जाएगा। एडमिशन के लिए कॉलेज की वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी