प्रश्नोत्तरी में लिपाक्षी व संस्कृति ने पाया पहला स्थान

रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां के छात्रों ने उपमंडलीय जिलास्त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 09:43 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 09:43 PM (IST)
प्रश्नोत्तरी में लिपाक्षी व संस्कृति ने पाया पहला स्थान
प्रश्नोत्तरी में लिपाक्षी व संस्कृति ने पाया पहला स्थान

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां के छात्रों ने उपमंडलीय, जिलास्तरीय व राज्यस्तरीय 28वीं चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में नाम चमकाया है। विज्ञान प्रश्नोत्तरी, मैथ्स ओलंपियाड व साइंटिफिक सर्वे रिपोर्ट में सीनियर सेकेंडरी, सीनियर व जूनियर वर्ग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए स्कूल के नाम को गौरवान्वित किया है। उक्त ऑनलाइन प्रतियोगिताएं दिसंबर में आयोजित हुई थीं, जिनमें उपमंडलीय स्तर पर विज्ञान प्रश्नोत्तरी में सीनियर सेकेंडरी वर्ग में लिपाक्षी व संस्कृति ने प्रथम स्थान, सीनियर वर्ग में आस्था व आरुषि ने प्रथम स्थान और जूनियर वर्ग में संगम व राघवी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

मैथ्स ओलंपियाड में सीनियर सेकेंडरी वर्ग में तरुण, सीनियर वर्ग में नवजोत कौर व जूनियर वर्ग में आदिती ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त जिला स्तर पर विज्ञान प्रश्नोत्तरी में सीनियर सेकेंडरी वर्ग में लिपाक्षी व संस्कृति ने द्वितीय स्थान, सीनियर वर्ग में आस्था कपूर व आरुषि राणा ने प्रथम स्थान हासिल किया। मैथ्स ओलंपियाड में सीनियर वर्ग में नवजोत कौर ने द्वितीय स्थान, सीनियर सेकेंडरी वर्ग में एक्टिविटी कॉर्नर में आकाश जतिन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। उक्त प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र राज्य स्तर के लिए चयनित हुए हैं। इसके अतिरिक्त साइंटिफिक सर्वे रिपोर्ट में राज्य स्तर पर सुकृत ठाकुर व अक्षरा वालिया ने अपनी वैज्ञानिक सोच का परिचय देते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया था। अब ये छात्र राष्ट्रीय स्तर पर अपनी बौद्धिक कुशलता का परिचय देंगे।

प्रधानाचार्य डा. छवि कश्यप ने स्कूल के इन भावी वैज्ञानिकों को उनके इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी और कहा कि यह सब उनके कठिन परिश्रम का ही परिणाम है। साथ ही उन्होंने विज्ञान विभाग प्रमुख मुनीश शर्मा व अन्य सहयोगी शिक्षकों को भी बधाई दी और राष्ट्रीय स्तर पर चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दीं।

chat bot
आपका साथी