बेनामी संपत्ति मामले में चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मी सस्पेंड, लाखों की नकदी व ज्‍वेलरी बरामद, पढ़ें पूरा मामला

Class Four Employee Benami property पिछले सप्ताह आयकर विभाग की ओर से 18 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति पर पकड़े गए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी के मामले में दाड़ी की एक महिला कर्मचारी भी कार्रवाई के घेरे में आ गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:19 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:19 AM (IST)
बेनामी संपत्ति मामले में चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मी सस्पेंड, लाखों की नकदी व ज्‍वेलरी बरामद, पढ़ें पूरा मामला
बेनामी संपत्ति मामले में दाड़ी की एक महिला कर्मचारी भी कार्रवाई के घेरे में आ गई है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Class Four Employee Benami property, पिछले सप्ताह आयकर विभाग की ओर से 18 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति पर पकड़े गए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी के मामले में दाड़ी की एक महिला कर्मचारी भी कार्रवाई के घेरे में आ गई है। महिला धर्मशाला न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है और उसे जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेके शर्मा ने सस्पेंड कर दिया है। दाड़ी क्षेत्र के हब्बड़ निवासी उक्त महिला के लोक निर्माण विभाग के अधिकारी के साथ संबंध थे। महिला के घर में दबिश के दौरान सोमवार को लाखों रुपये के गहने व नकदी बरामद हुई थी। इस मामले में मुख्य आरोपित ने तीन साल पहले अमेरिका के पते पर एक कंपनी बनाई थी। कंपनी के नाम पर आरोपित भूटान के कथित जादुई सिक्के बेचने के नाम पर लोगों को ठगता था।

2017 में आरोपित ने चंडीगढ़ के एक व्यक्ति से करीब सवा करोड़ रुपये की ठगी की थी। पीडि़त व्यक्ति ने 2017 में कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों में भी उक्त कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायतें दर्ज हैं। पिछले बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने आरोपित कर्मचारी के घर में दबिश दी थी। इस दौरान टीम ने 18 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की थी।

chat bot
आपका साथी