जवाली में पीडब्ल्यूडी की टीम पर हमला

द सूत्र जवाली उपमंडल जवाली के अधीन कैहरियां चौक पर निकासी नाली की खुदाई में लगी जेसीबी व सरकारी ट्रक के शीशे तोड़ने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी अनुसार कैहरियां चौक पर निकासी नाली की खुदाई व उसको पक्का करने का कार्य चला हुआ है। मंगलवार सुबह जैसे ही जेसीबी व लोक निर्माण विभाग जवाली का ट्रक कार्यस्थल पर पहुंचे व कार्य शुरू किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:28 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 08:28 PM (IST)
जवाली में पीडब्ल्यूडी की टीम पर हमला
जवाली में पीडब्ल्यूडी की टीम पर हमला

संवाद सूत्र, जवाली : उपमंडल जवाली के तहत कैहरियां चौक पर मंगलवार को एक व्यक्ति ने लोक निर्माण विभाग की टीम पर हमला कर दिया। विभाग की शिकायत पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

कैहरियां चौक पर निकास नाली की खोदाई व उसे पक्का करने का कार्य किया जा रहा है। मंगलवार सुबह जैसे ही विभाग की जेसीबी व ट्रक कार्यस्थल पर पहुंचे और कार्य शुरू किया तो एक व्यक्ति वहां आ गया। उसने चालक रशपाल सिंह को ट्रक से नीचे उतारा और मारपीट की। बाद में उसने दोनों वाहनों के शीशे पत्थर मारकर तोड़ दिए। ट्रक रिवर्स गियर में था तथा चालक के नीचे उतारने के कारण वह खुद ही करीब 40 मीटर दूर पीछे चला गया। गनीमत यह रही कि घटना के समय ट्रक के पीछे कोई नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। घायल ट्रक चालक रशपाल सिंह को सिविल अस्पताल जवाली ले जाया गया है। इस बाबत सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। लोक निर्माण विभाग जवाली के एसडीओ भारत भूषण ने कहा कि जिसने भी सरकारी कार्य में बाधा डाली है तथा जेसीबी और ट्रक को नुकसान पहुंचाया है, उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी है। उधर, डीएसपी जवाली ओंकार सिंह ने कहा कि छानबीन शुरू कर दी है।

....................

जसूर में प्रशासन की मौजूदगी में गिराया निर्माण

संवाद सहयोगी, जसूर : व्यापारिक कस्बा जसूर में सब्जी मंडी के पीछे लगती सरकारी भूमि पर किए गए निर्माण को संबंधित व्यक्ति ने प्रशासन की मौजूदगी में खुद ही गिरा दिया। समुदाय विशेष के कुछ लोग अवैध रूप से धार्मिक ढांचे को बनाने का प्रयास कर रहे थे। जसूर कस्बे के लोगों ने इस बाबत सूचना प्रशासन को दी। मामले की गंभीरता को देखकर एसडीएम, डीएसपी व नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे। उन्होंने पैमाइश की तो जमीन सरकारी पाई गई। इस दौरान निर्माणकर्ता ने प्रशासन की मौजूदगी में ही कब्जा हटा लिया। विश्व हिंदू परिषद के जिला संपर्क प्रमुख भूषण शर्मा, बजरंग दल प्रांत संयोजक सभ्य लौहटिया, गोसेवक प्रमुख अर्पण चावला व नितिन प्रजापति ने बताया कि जसूर खड्ड किनारे भी काफी समय से कुछ लोग झुग्गियों  में रहे हैं और इस संबंध में जानकारी नूरपुर प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से दे दी गई है। उधर, एसडीएम डॉ. सुरिदर ठाकुर ने बताया कि जल्द कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी