कांगड़ा में चुनावी महाकुंभ में महिलाएं पड़ सकती हैं सब पर भारी

एक ही वार्ड से तीन महिलाएं जो कि चुनाव लड़ने को तैयार हैं। महिलाओं को जिम्मेवारी के साथ यह मौका भी मिला है वह आगे बढ़कर चुनाव लड़े। लेकिन अब कहीं पर परिस्थितियां यह भी हैं कि पीछे हटने का मौका कोई भी खोना नहीं चाहता है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 08:04 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 08:04 AM (IST)
कांगड़ा में चुनावी महाकुंभ में महिलाएं पड़ सकती हैं सब पर भारी
एक ही वार्ड से तीन महिलाएं जो कि चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

धर्मशाला, दिनेश कटोच। एक ही वार्ड से तीन महिलाएं जो कि चुनाव लड़ने को तैयार हैं। महिलाओं को जिम्मेवारी के साथ यह मौका भी मिला है वह आगे बढ़कर चुनाव लड़े। लेकिन अब कहीं पर परिस्थितियां यह भी हैं कि पीछे हटने का मौका कोई भी खोना नहीं चाहता है।

वर्चस्व को लेकर जंग हर किसी की अोर से है। अब मौका मिला है तो पीछे भी क्यों रहें। यह एक उदाहरण एक पंचायत या नगर परिषद का नहीं है। चुनावी इस महाकुंभ में महिलाएं भी अपनों से ही लड़ाई लड़ने को लेकर तैयार हैं। तो कहीं पर यह भी है कि हम किसी से पीछे नहीं हैं।

ज्वालामुखी के साथ कांगड़ा में मुख्य पदों को हथियाने को लेकर महिलाएं आगे हैं तो वह अपने दम व पार्टी के हाथ के साथ आगे बढ़कर फिर एक बार से कुर्सी पर काबिज होने को लेकर तैयार हैं। अब दम है तो चुनाव मैदान में भी हैं। लेकिन देखने वाली बात यह भी है कि कहीं पर उनकी आपसी लड़ाई उन पर ही कहीं भारी पड जाए। खैर लड़ाई तो अब शुरू हो चुकी है ऐसे में कौन कहां पर ठहरता है यह तो जनता ही तय करेगी। पर रोचक यह भी होगा कि काैन कितने पानी में रहा। महिलाओं के इस दम को लेकर पुरुष यह तमाशा देख रहे हैं कि अगर कहीं पर उनकी आपसी लड़ाई में हार होती है तो उन्हें भी कुर्सी पर बैठने का मौका कहीं पर मिल जाए।

chat bot
आपका साथी