हिमाचल: ठेकेदार ने सड़क के बीच में फेंक दी निर्माण सामग्री, दो घंटे फंसी रही एंबुलेंस व स्‍वास्‍थ्‍य टीम

Himachal Mandi Saraj News सराज में ठेकेदार की मनमर्जी लोगों पर भारी पड़ी है। मामला जंजैहली-मगरूगला-छतरी सड़क का है। यहां मगरूगला के पास एक डंगे के गिरने से बसों की आवाजाही बंद है। विभाग ने ठेकेदार को डंगा लगाने के लिए कहा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 14 Aug 2022 02:32 PM (IST) Updated:Sun, 14 Aug 2022 02:32 PM (IST)
हिमाचल: ठेकेदार ने सड़क के बीच में फेंक दी निर्माण सामग्री, दो घंटे फंसी रही एंबुलेंस व स्‍वास्‍थ्‍य टीम
सड़क मार्ग के बीच में ही निर्माण सामग्री रख दी।

थुनाग, गगन सिंह ठाकुर। Himachal Mandi Saraj News, सराज में ठेकेदार की मनमर्जी लोगों पर भारी पड़ी है। मामला जंजैहली-मगरूगला-छतरी सड़क का है। यहां मगरूगला के पास एक डंगे के गिरने से बसों की आवाजाही बंद है। विभाग ने ठेकेदार को डंगा लगाने के लिए कहा। लेकिन उसने सड़क मार्ग के बीच में ही निर्माण सामग्री रख दी। नतीजा यह हुआ कि रविवार को स्वास्थ्य शिविर में जा रही मोबाइल एंबुलेंस सहित अन्य गाड़ियां दो घंटे तक सड़क पर ही फंसी रही।

मगरूगला से दो किलोमीटर आगे गत दिनों हुई बारिश के कारण सड़क किनारे डंगा गिर गया था। इस कारण 10 दिनों से यहां बस सुविधा बंद है। इसके निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग ने संबंधित ठेकेदार को जल्द कार्य करने के लिए कहा। रविवार को ठेकेदार ने सड़क के बीच में ही निर्माण सामग्री रख दी। ऐसे में इस मार्ग से गुजरने वाले छोटे वाहन फंस गए।

मौके पर कोई मजदूर न होने पर एंबुलेंस के चालक व अन्यों ने खुद रेत व अन्य निर्माण सामग्री को हटाकर वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल किया। वहीं कनिष्ठ अभियंता से जब लोगों ने संपर्क किया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका। टीम के समय पर न पहुंचने के कारण स्वास्थ्य जांच शिविर के लिए आए अधिकतर लोग वहां से लौट गए। उधर इस बारे लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता अजय गुप्ता ने कहा कि अगर सड़क के बीच में निर्माण सामग्री रखी गई है तो संबंधित कनिष्ठ अभियंता व ठेकेदार से जवाब मांगा जाएगा।

chat bot
आपका साथी